Whatsapp ने दी सफाई, पूरी तरह से सिक्योर रहेंगे आपके प्राइवेट मैसेज

Whatsapp की नई प्राइवेसी पाॅलिसी 8 फरवरी से लागू की जाएगी जो कि यूजर्स के बीच प्राइवेट डाटा को लेकर चर्चा में बनी हुई है। यूजर्स को Whatsapp पर अपना निजी डाटा सिक्योर नहीं लग रहा है। कंपनी ने इसे लेकर एक ट्वीट जारी करते हुए सफाई भी दी है।

By Renu YadavEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 11:33 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 07:52 AM (IST)
Whatsapp ने दी सफाई, पूरी तरह से सिक्योर रहेंगे आपके प्राइवेट मैसेज
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Whatsapp अगले महीने 8 फरवरी से अपनी नई प्राइवेसी पाॅलिसी लागू करने जा रहा है। इस पाॅलिसी के तहत यूजर्स को अपना प्राइवेट डाटा Facebook के साथ शेयर करना होगा। जिसके बाद प्राइवेट डाटा की सुरक्षा की एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है क्योंकि अगर यूजर्स इस पाॅलिसी को 8 फरवरी तक स्वीकार नहीं करते हैं तो उनका व्हाट्सऐप अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। अब व्हाट्सऐप ने एक आधिकारिक ट्वीट जारी करते हुए कुछ यूजर्स को भम्र को दूर करने की कोशिश की है। 

Whatsapp ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और उसमें प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर चल रही अफवाहों को क्लियर करने की कोशिश की है। कंपनी का कहना है कि ‘हम कुछ अफवाहों को संबोधित करना चाहते हैं और यह स्पष्ट करते हैं कि एंड टू एंड एन्क्रिप्शन के साथ आपके प्राइवेट मैसेज 100 प्रतिशत सुरक्षित हैं।

We want to address some rumors and be 100% clear we continue to protect your private messages with end-to-end encryption. pic.twitter.com/6qDnzQ98MP

— WhatsApp (@WhatsApp) January 12, 2021

ट्वीट के साथ व्हाट्सऐप ने एक स्क्रीनशाॅट भी शेयर किया है जिसके जरिए बताने की कोशिश की है कि वह यूजर्स के प्राइवेट मैसेज को पूरी सिक्योर और सेफ रखता है। स्क्रीनशाॅट के मुताबिक Whatsapp आपके प्राइवेट मैसेज न पढ़ सकता है और न ही काॅल सुन सकता है। न ही Facebook के पास ऐसा कोई अधिकार है। यहां तक Whatsapp आपके द्वारा शेयर की लोकेशन को नहीं देख सकता। इसके साथ ही कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह Facebook के साथ आपके किसी काॅन्टेक्ट को शेयर नहीं करता। व्हाट्सऐप ग्रुप भी प्राइवेट ही रहेंगे उन्हें पब्लिक नहीं किया जाएगा। 

यूजर्स के बीच जारी है अफवाह

Whatsapp की नई प्राइवेसी पाॅलिसी यूजर्स के बीच चर्चा में बनी हुई है। यूजर्स को लगातार इस बात की चिंता सता रही है कि Whatsapp पर उनका प्राइवेट डाटा सिक्योर है या नहीं। इसके बाद अब यूजर्स हाल ही में चर्चा में आए Signal ऐप की ओर हाथ बढ़ा रहे हैं। Signal ऐप की तारीफ दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने भी की थी जिसके बाद यूजर्स के बीच इस ऐप को लेकर बढ़ता क्रेज देखा जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी