WhatsApp में आया शानदार स्टिकर पैक, यूजर्स का चैटिंग अनुभव होगा और भी बेहतर

Whatsapp ने अपने यूजर्स के चैटिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नया स्टिकर पैक लॉन्च किया है जिसका नाम Mozao है। इस स्टिकर पैक का उपयोग एंड्राइड और IOS यूजर्स कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस स्टिकर पैक के बारे में विस्तार से।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 03:59 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 03:59 PM (IST)
WhatsApp में आया शानदार स्टिकर पैक, यूजर्स का चैटिंग अनुभव होगा और भी बेहतर
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने अपने यूजर्स के चैटिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नया स्टिकर पैक लॉन्च किया है, जिसका नाम Mozao है। इस स्टिकर पैक का उपयोग एंड्राइड और IOS यूजर्स कर सकते हैं। आपको बता दें कि Mozao स्टिकर पैक ब्राजील में उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है कि इस स्टिकर पैक को आने वाले दिनों में भारत समेत अन्य देशों में जारी किया जाएगा।

Mozao स्टिकर पैक का साइज 1.5MB है। इस पैक को https://wa.me/stickerpack/Mozao लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है। इस पैक का इस्तेमाल एंड्राइड और IOS यूजर्स कर सकते हैं।

इंटरफेस में हो सकता है बदलाव

वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टिकर पैक के अलावा कंपनी ने बीटा वर्जन के व्हाट्सएप वेब के इंटरफेस में बदलाव किए हैं। साथ ही व्हाट्सएप चैट की बीच आने वाली लाइन को भी हटा दिया है। इसके अलावा व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में डार्क मोड नोटिफिकेशन यूआई एलिमेंट्स को ब्लू कलर में देखा जा सकेगा।

आपको बता दें कि WhatsApp ने मार्च में अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर का नाम म्यूट वीडियो है। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकेंगे। यानी, जब दूसरे यूजर को वीडियो मिलेगा, तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी। कंपनी का मानना है कि यह फीचर यूजर्स के बहुत काम आएगा और इससे उनका चैटिंग अनुभव बेहतर होगा।

ऐसे करें इस फीचर का इस्तेमाल

आप जिस यूजर को बिना आवाज वाला वीडियो भेजना चाहते हैं, तो सबसे पहले उसके व्हाट्सएप अकाउंट पर जाएं यहां मैसेज बॉक्स पर क्लिक करके गैलरी में जाएं और उस वीडियो चुनें, जिसे आप भेजना चाहते हैं जैसे ही आप वीडियो पर क्लिक करेंगे, तो आपको टॉप लेफ्ट साइड में स्पीकर का आइकन दिखाई देगा, उस पर टैप करें इतना करते ही वीडियो की आवाज बंद हो जाएगी

chat bot
आपका साथी