WhatsApp का ये पॉप्युलर फीचर हुआ बंद, जानिए क्या रही वजह

हाल ही में कंपनी ने अपने मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को नॉन बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है। लेकिन WABetaInfo की रिपोर्टस की मानें तो इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप की तरफ से अपने पॉप्युलर फीचर Messenger Rooms शार्टकट को हटाया दिया गया है।

Saurabh VermaTue, 21 Sep 2021 03:30 PM (IST)
यह WhatsApp की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने पॉप्युलर फीचर Messenger Rooms शार्टकट को हटा दिया है। इस फीचर को एक साल पहले ही लॉन्च किया गया था। बता दें कि WhatsApp की ओर से ऐप को यूजर-फ्रेंडली बनाने के लिए नये फीचर्स को ऐड किया जाता रहता है। हाल ही में कंपनी ने अपने मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को नॉन बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है। लेकिन WABetaInfo की रिपोर्टस की मानें, तो इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप की तरफ से अपने पॉप्युलर फीचर Messenger Rooms शार्टकट को हटाया दिया गया है।

पिछले साल ही पेश किया था ये फीचर 

रिपोर्ट के मुताबिक एक साल पहले WhatsApp की तरफ से Messenger Rooms को एक यूजफुल शार्टकट के तौर पर पेश किया था। इस फीचर में यूजर्स को Facebook वीडियो कॉल में 50 से ज्यादा लोगों को जोड़ने की इजााजत थी। हालांकि अब WhatsApp ने आखिरकार इस फीचर को हटा दिया है। यह फीचर Instagram के लिए भी रिलीज किया गया था। इस फीचर सपोर्ट से WhatsApp के एंड्राइड यूजर्स WhatsApp के जरिए एक रूम क्रिएट कर सकते थे। हालांकि यह फीचर WhatsApp यूजर्स के बीच ज्यादा पॉप्युलर नहीं हो सका।

WhatsApp Messenger Rooms शार्टकट को पहली बार मई 2020 में पेश किया गया था।

चैट ट्रांसफर फीचर 

हाल ही में कंपनी ने एक स्पेशल फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से यूजर्स iOS से एंड्राइड में चैट ट्रांसफर कर सकते हैं। WhatsApp की तरफ से ऑफिशियल चैट माइग्रेशन फीचर को पेश किया गया है। मौजूदा वक्त में इस फीचर को Whatsapp के Samsung स्मार्टफोन यूजर्स के लिए पेश किया गया है। कंपनी ने चैट माइग्रेशन को गैलेक्सी unpacked Event में पेश किया है। लेकिन इस बार इस फीचर को केवल फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए रिलीज किया गया है।

ये भी पढ़ें- 

Apple iPhone 13 बिक्री से पहले भारत में हुआ हिट, मिली रिकॉर्ड प्री-बुकिंग

Flipkart Big Billion Days सेल 7 अक्टूबर से होगी लाइव, मात्र 1 रुपये में प्री-बुक करें स्मार्टफोन, मिलेगा भारी डिस्काउंट, यहां जानें डिटेल

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.