WhatsApp में आया कमाल का फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल

WhatsApp ने एक नया फीचर लॉन्च किया गया है जो कि खास तौर पर iOS यूजर के लिए है। जिसमें आप अलग-अलग चैट विंडोज में अलग-अलग बैकग्राउंड लगा सकते हैं। मतलब यूजर WhatsAp कॉन्टैक्ट्स की चैट विंडो में अपने हिसाब से कोई भी वॉलपेपर लगा सकते हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:50 AM (IST)
WhatsApp में आया कमाल का फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल
यह दैनिक जागरण की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की तरफ अक्सर नए-नए फीचर्स को लॉन्च किया जाता रहता है। इससे यूजर्स को न सिर्फ चैटिंग में आसानी हो जाती है, बल्कि चैटिंग का अंदाज बदल जाता है। ऐसा ही एक नया WhatsApp फीचर लॉन्च किया गया है, जो कि खास तौर पर iOS यूजर के लिए है। जिसमें आप अलग-अलग चैट विंडोज में अलग-अलग बैकग्राउंड लगा सकते हैं। मतलब यूजर WhatsAp कॉन्टैक्ट्स की चैट विंडो में अपने हिसाब से कोई भी वॉलपेपर लगा सकते हैं। नए ऑप्शन में यूजर्स हर चैट के लिए अलग वॉलपेपर के अलावा डार्क मोड में अलग वॉलपेपर लगा सकते हैं। साथ ही यूजर्स वॉलपेपर की ओपेसिटी को भी एडिट कर पाएंगे। यूजर्स को 32 नए ब्राइट वॉलपेपर्स और 29 नए डार्क वॉलपेपर्स समेत कुल 61 कस्टम वॉलपेपर मिलेंगे। इसका जानकारी WABetaInfo की ओर से दी गई है।  

ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल  सबसे पहले यूजर को फोन में WhatsApp के लेटेस्ट iOS वर्जन को इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद यूजर को WhatsApp ओपन करके ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद चैट और फिर चैट वॉलपेपर ऑप्शन पर टैप करना होगा। अगर आपके iPhone में Dark Mode इनेबल है तो आप ऐप के डार्क मोड वॉलपेपर को सेलेक्ट कर पाएंगे या फिर फोन से कोई फोटो सेलेक्ट कर सकेंगे। यहां अलग-अलग चैट्स और ग्रुप्स के लिए वॉलपेपर बदला जा सकेगा। अगर आप लाइट थीम के लिए वॉलपेपर बदलना चाहते हैं तो Dark Mode को ऑफ करने के बाद कस्टम वॉलपेपर सेलेक्ट कर सकते हैं। यूजर्स को अपने फोन की गैलरी से किसी फोटो को वॉलपेपर बनाने, किसी सॉलिड कलर या फिर डिफॉल्ट डूडल बैकग्राउंड को चुनने का ऑप्शन मिलेगा।

ये हैं WhatsApp के लेटेस्ट फीचर 

Facebook ओन्ड WhatsApp की तरफ से हाल ही में कई सारे फीचर को लॉन्च किया गया है। इन फीचर का लंबे वक्त से भारतीयों को इंतजार था। इन फीचर्स में WhatsApp Disappearing Message फीचर, WhatsApp स्टोरेज मैनेजमेंट टूल, आलवेज म्यूट ऑप्शन, एडवांस्ड सर्च जैसे फीचर शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी