जानिए Snapdragon 8 Gen 1 soc के बारे में, जिससे लैस होगा पहला Moto Edge X30 स्मार्टफोन

Qualcomm का Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर जल्द लॉन्च होने वाला है। लेकिन लॉन्चिंग से ठीक पहले ही उस डिवाइस की जानकारी मिल गई है जो इस चिपसेट को सपोर्ट करेगा। साथ ही उस स्मार्टफोन के अन्य कई फीचर्स की जानकारी भी मिली है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 12:33 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 03:30 PM (IST)
जानिए Snapdragon 8 Gen 1 soc के बारे में, जिससे लैस होगा पहला Moto Edge X30 स्मार्टफोन
Motorola अगामी स्मार्टफोन की यह है फाइल फोटो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Qualcomm की अपकमिंग पावरफुल चिपसेट Snapdragon 8 Gen 1 अपनी लॉन्चिंग को लेकर काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। इस प्रोसेसर से संबंधित कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं, जिनमें दावा किया जा रहा है कि ये चिपसेट स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस को कई गुना बढ़ा देगी। इसके अलावा इन रिपोर्ट्स से उन डिवाइस की जानकारी भी मिली है, जो ये चिपसेट सपोर्ट करेगी। वहीं, लेनोवो के जनरल मैनेजर चैन जिन ने वीडियो टीजर जारी कर उस डिवाइस का खुलासा किया है, जो Snapdragon 8 Gen 1 चिपसेट के साथ लॉन्च हो सकता है।

माय स्मार्ट प्राइस की रिपोर्ट के मुताबिक, लेनोवो के जनरल मैनेजर चैन जिन ने वीबो पर वीडियो टीजर जारी किया है। इससे पुष्टि हो गई है कि Moto Edge X30 स्मार्टफोन जल्द ग्लोबल बाजार में दस्तक देगा। बता दें कि इससे पहले भी कंपनी की ओर से कई टीजर रिलीज किए गए थे, जिनसे जानकारी मिली थी कि अगामी फोन क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ लॉन्च हो सकता है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि मोटो ऐज एक्स 30 स्मार्टफोन अपकमिंग Snapdragon 8 Gen 1 के साथ लॉन्च हो सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस फोन की लॉन्चिंग, कीमत या फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मोटो ऐज एक्स 30 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz होगा। इसके फ्रंट में 60MP का कैमरा होगा, जबकि इसके बैक-पैनल में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 50MP का मेन लेंस और 2MP के दो अन्य सेंसर मौजूद हो सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन में 68 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी दिए जाने की उम्मीद है।

Snapdragon 8 Gen 1

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, क्वालकॉम के Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर को AnTuTu वेबसाइट पर 10,35,020 प्वाइंट मिले हैं। इस चिपसेट को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसके आने से स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस बेहतर होगी। इससे स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप बढ़ जाएगा। इतना ही नहीं यूजर्स को 4के वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यह चिपसेट 4के डिस्प्ले और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी।

chat bot
आपका साथी