Jio और Airtel की टक्कर में VI का नया प्री-पेड प्लान लॉन्च, डेली अनलिमिटेड डेटा और मुफ्त कॉलिंग के साथ मिलेंगे ढेर सारे बेनिफिट्स

बता दें हालही में रिलायंस जियो ने भी नो डेली डेटा लिमिट वाले एक नए प्रीपेड प्लान को लॉन्च किया था। फिर एयरटेल ने भी 456 रुपए वाले नो डेली डेटा लिमिट वाला एक प्लान पेश किया था।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:03 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:16 AM (IST)
Jio और Airtel की टक्कर में VI का नया प्री-पेड प्लान लॉन्च, डेली अनलिमिटेड डेटा और मुफ्त कॉलिंग के साथ मिलेंगे ढेर सारे बेनिफिट्स
यह VI की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क।  इंटरनेट की बढ़ती डिमांड को देखते हुए टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को लुभाने के लिए अपने नए-नए प्लान की पेशकश करती रहती है. इसी बीच एयरटेल (Airtel) और जियो (Jio) को टक्कर देने के लिए वोडाफोन आइडिया (VI) ने एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है. इस प्लान की खास बात ये हैं कि इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ नो डेली डेटा लिमिट दी गई है. इस प्लान की कीमत 447 रुपए है.

VI का नया प्लान रिलायंस और जियो को देगा टक्कर

बता दें हालही में रिलायंस जियो ने भी नो डेली डेटा लिमिट वाले एक नए प्रीपेड प्लान को लॉन्च किया था. जिसके बाद से ही टेलिकॉम कंपनियों के बीच कम्पटीशन बढ़ता दिख रहा है. एयरटेल में ने भी अपने प्लेटफॉर्म पर 456 रुपए वाले नो डेली डेटा लिमिट वाले एक प्लान की पेशकश की थी. रिलायंस जियो ने इस महीने की शुरुआत में अपने फ्रीडम प्लान की पेशकश की थी, जिसमें डेली डेटा इस्तेमाल की कोई लिमिट नहीं थी.

VI के नए प्लान में डेटा के साथ मिलेंगे ढेर सारे बेनिफिट्स

Vodafone Idea का 447 प्लान 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ 50 GB अनकैप्ड डेटा प्रदान करता है. यूजर्स को इस प्लान के साथ डेटा के लिए डेली FUP लिमिट का पालन नहीं करना होगा. यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रति दिन 100 फ्री SMS भी प्रदान करता है. इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में काफी सारे एडिशनल बेनिफिट्स दिए गए है. इस प्लान के जरिए वीआई मूवीज और टीवी को एक्सिस किया जा सकता है, जिसमें लाइव टीवी, फिल्में, ओरिजनल कंटेंट और न्यूज़ शामिल हैं.

Jio के लेटेस्ट प्रीपेड प्लान

Jio ने जून के दूसरे हफ्ते में पांच फ्रीडम प्लान की पेशकश थी, जिसकी कीमत ₹127 से लेकर 2,397 तक और वैधता अवधि 15 दिनों और 365 दिनों के बीच थी. लाइन-अप के तहत ₹447 की योजना 60 दिनों के लिए बिना किसी FUP लिमिट के 50GB बल्क डेटा प्रदान करती है. डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को कम 64Kbps स्पीड पर इंटरनेट सर्विस का इस्तेमाल करना होगा. इस प्लान में यूजर्स को Jio के ऐप्स का भी एक्सिस मिलता है. जिसमें JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud शामिल हैं.

Written By - Mohini Kedia

chat bot
आपका साथी