Twitter पर बदल जाएगा मैसेज भेजने का तरीका, कंपनी ला रही ये जरूरी फीचर

यह दैनिक जागरण की ऑफिशियल फाइल फोटो है।
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 01:09 PM (IST) Author: Saurabh Verma

नई दिल्ली, आइएएनएस. Twitter की तरफ से जल्द एक नया फीचर लाया जाएगा, जिसकी मदद से Twitter यूजर्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों तक वॉयस रिकॉर्ड करके डॉयरेक्ट मैसेज (DMs) भेज पाएंगे। Twitter की तरफ से फिलहाल इस फीचर पर लंबे वक्त से काम किया जा रहा है। ऐसे में कंपनी जल्द इस फीचर को लॉन्च कर सकती है। 

Facebook और Twitter पर पहले से मौजूद है ये फीचर 

Twitter के DMs फीचर की जिम्मेदारी संभाल रहे कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजर Alex Ackerman-Greenberg ने कहा कि कंपनी जल्द ही वॉयस डॉयरेक्ट मैसेज की टेस्टिंग शुरू करने जा रही है। बता दें कि ब्राजील वो पहला देश होगा, जहां Twitter के नए फीचर की टेस्टिंग सबसे पहले शुरू की जाएगी। Twitter एक्जीक्यूटिव ने एक रिपोर्ट में कहा कि हम जानते हैं कि लोग खुद को Twitter पर एक्सप्रेस करने के लिए प्राइवेटली और पब्लिकली ज्यादा से ज्यादा ऑप्शन चाहते हैं। ऐसे में कंपनी तेजी से इस दिशा में काम कर रही है। Facebook और Instagram की तरफ से पहले ही DMs के लिए ऑडियो रिकॉर्डिंग फीचर दिया गया है। Twitter ने इस साल जून में अमेरिकी iOS यूजर्स के लिए एक लिमिटेड नंबर में इस फीचर को टेस्टिंग के लिए रोलआउट किया था, जिसमें यूजर्स एक छोटी वीडियो क्लिप को रिकॉर्ड करके भेज सकते थे। 

 280 शब्दों में भेज पाएंगे मैसेज

Twitter के नए फीचर की मदद से यूजर 140 सेकेंड के लंबे ऑडियो ट्वीट को भेज सकेंगे साथ ही 280 शब्दों में अपनी बात भी लिखकर भेज पाएंगे। बता दें कि मौजूदा वक्त में Twitter पर 140 शब्दों में ही ट्वीट किया जा सकता है। ऑडियो मैसेज को यूजर्स कमेंट या रीट्वीट में इस्तेमाल नही कर पाएंगे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.