यूजर्स के लिए काम की खबर, फोन आने से पहले पता चलेगा कोई क्यों कर रहा है कॉल

हम आपसे कहें कि आपको कॉल पिक करने से पहले पता चल जाएगा कि कोई आपको क्यों फोन कर रहा है तो आपको शायद ही हमारी इस बात पर यकीन होगा। लेकिन यह संभव है क्योंकि Truecaller ऐप ने एक खास फीचर जारी किया है। आइए जानते हैं।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:20 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:20 PM (IST)
यूजर्स के लिए काम की खबर, फोन आने से पहले पता चलेगा कोई क्यों कर रहा है कॉल
स्मार्टफोन की यह फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हम आपसे कहें कि आपको कॉल पिक करने से पहले पता चल जाएगा कि कोई आपको क्यों फोन कर रहा है, तो आपको शायद ही हमारी इस बात पर यकीन होगा। लेकिन यह संभव है, क्योंकि Truecaller ऐप ने एक खास फीचर जारी किया है, जो आपको पहले ही जानकारी दे देगा कि आपका दोस्त या फिर परिवार का सदस्य आपको क्यों फोन कर रहा है। 

Truecaller का खास फीचर

Truecaller ऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर कॉलर आईडी फीचर को अपडेट करने के साथ उसमें कॉल रीजन फीचर जोड़ा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स कॉल करने के साथ कॉल करने की वजह को सेट कर सकते हैं। इससे कॉल पिक करने वाले को पहले ही जानकारी मिल जाएगी, कोई उसे क्यों फोन कर रहा है।

डिस्प्ले में दिखाई देगा टेक्स्ट

जब भी कोई कॉल करेगा, तो डिस्प्ले में कॉलर के नाम के साथ कॉल की वजह भी टेक्स्ट के तौर पर लिखी दिखाई देगी। हालांकि, यह तभी मुमकिन है, जब कॉल करने वाला यूजर फोन करने से पहले इस फीचर का उपयोग करें।  

जुड़ें और नए फीचर्स

Truecaller ने अपने प्लेटफॉर्म पर मैसेजिंग एक्सपीरियंस को अपडेट किया है। साथ ही SMS ट्रांसलेशन और Schedule SMS फीचर को जोड़ा गया है। वहीं, एंड्रॉयड यूजर्स को यह फीचर मिलना शुरू हो गए हैं। हालांकि, IOS यूजर्स को इन फीचर का सपोर्ट अगले साल मिलेगा। वहीं, कंपनी का कहना है कि कॉल रीजन फीचर को इसलिए जारी किया गया है, क्योंकि इस साल यूजर्स ने इसकी सबसे ज्यादा मांग की थी। 

गूगल कर रहा है वेरिफाइड कॉल की टेस्टिंग

आपको बता दें कि गूगल वेरिफाइड कॉल ऐप की टेस्टिंग कर रहा है। यह ऐप यूजर्स को डिफॉल्ट रूप से फोन में मिलेगा। लेकिन कंपनी की ओर से अभी तक इस ऐप की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, इस ऐप के आने से Truecaller को कड़ी टक्कर मिलेगी।

chat bot
आपका साथी