Vodafone-idea के टॉप-4 शानदार डेटा प्लान, आपकी इंटरनेट की जरूरत को करेंगे पूरा

Vodafone-idea के पास काफी संख्या में डेटा प्लांस मौजूद हैं। इनमें हाई-स्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है। आज हम आपको कंपनी के टॉप-4 डेटा प्लान के बारे में बताएंगे। इनमें आपको डेटा के साथ ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन भी मिलेगी।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:47 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:47 AM (IST)
Vodafone-idea के टॉप-4 शानदार डेटा प्लान, आपकी इंटरनेट की जरूरत को करेंगे पूरा
टेलीकॉम कंपनी Vodafone-idea की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vodafone-idea देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। वोडाफोन-आइडिया के पास हर रेंज के रिचार्ज प्लान हैं, जिनमें हाई-स्पीड डेटा, फ्री कॉलिंग समेत प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन दी जा रही है। आज हम आपको वोडाफोन-आइडिया के टॉप-4 रिचार्ज प्लान के बारे में बताएंगे, जो आपकी इंटरनेट की जरूरत को पूरा करेंगे। आइए जानते हैं वोडाफोन-आइडिया के टॉप-4 प्रीपेड प्लान के बारे में विस्तार से...

Vodafone-idea के टॉप-4 प्रीपेड प्लान

वोडाफोन-आइडिया के पोर्टफोलियो में 251, 351, 355 और 501 रुपये का प्लान मौजूद है। इनमें से 355 और 501 रुपये के डेटा वाउचर्स ऑवर-द-टॉप यानी OTT की सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं।

सबसे पहले 251 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें उपभोक्ताओं 50GB डेटा 28 दिनों के लिए मिलेगा। यूजर्स इसके जरिए घर से काम कर सकते हैं। हालांकि, इस प्लान के साथ ओटीटी सब्सक्रिप्शन जैसे बेनेफिट्स नहीं दिए जाएंगे। 

351 रुपये के प्रीपेड प्लान में उपभोक्ताओं को 100GB डेटा 56 दिनों के लिए मिलेगा। इस प्लान का उपयोग वर्क फ्रॉर्म होम के लिए किया जा सकता है। इसमें भी 251 रुपये वाले प्लान की तरह ओटीटी सब्सक्रिप्शन जैसे बेनेफिट्स नहीं दिए जाएंगे।    

355 रुपये के डेटा प्लान बेहद खास है, क्योंकि इसमें उपभोक्ताओं को एक वर्ष के लिए ZEE5 ऐप की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। साथ ही 28 दिनों के लिए 50GB डेटा दिया जाएगा। वहीं, 501 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 75GB डेटा 56 दिनों के लिए दिया जाएगा। इसमें उपभोक्ताओं को Disney+ Hotstar VIP की सब्सक्रिप्शन एक वर्ष के लिए मिलेगी।

ऐसे करें रिचार्ज

अगर आप वोडाफोन-आइडिया के चारों डेटा प्लान को रिचार्ज करना चाहते हैं, तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर जाकर रिचार्ज कर सकते हैं। यहां आपको सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर एंटर करना होगा, इसके बाद आपके पास ओटीपी आएगा, जिसे एंटर करते ही लॉग-इन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

लॉग-इन करने के बाद वेबसाइट या मोबाइल ऐप में जाकर उन डेटा वाउचर को सर्च करें, जिसे आप रिचार्ज करना चाहते हैं। डेटा पैक चुनने के बाद ऑनलाइन पेमेंट कर दें। अब आपका रिचार्ज पैक एक्टिवेट हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी