WhatsApp की पॉलिसी मंजूरी का आज आखिरी दिन, यूजर्स कल से नहीं कर पाएंगे इन फीचर्स का इस्तेमाल

15 मई के बाद नई प्राइवेसी पॉलिसी नहीं एक्सेप्ट करने वाले यूजर्स का WhatsApp एकाउंट बंद नहीं होगा। लेकिन कंपनी की तरफ से WhatsApp के कुछ फीचर्स पर पाबंदी लगाई जा सकती है। मतलब शर्त ना मानने पर WhatsApp यूजर्स के एकाउंट को एक चरणबद्ध तरीके से बंद करेगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:51 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:51 AM (IST)
WhatsApp की पॉलिसी मंजूरी का आज आखिरी दिन, यूजर्स कल से नहीं कर पाएंगे इन फीचर्स का इस्तेमाल
यह WhatsApp की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का आज आखिरी दिन है। ऐसे में यूजर्स कल यानी 16 मई 2021 से WhatsApp के कुछ फंक्शन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। WhatsApp ने नई प्राइवेसी पॉलिसी को फिलहाल के लिए टाल दिया है। ऐसे में 15 मई के बाद नई प्राइवेसी पॉलिसी नहीं एक्सेप्ट करने वाले यूजर्स का WhatsApp एकाउंट बंद नहीं होगा। लेकिन कंपनी की तरफ से WhatsApp के कुछ फीचर्स पर पाबंदी लगाई जा सकती है। मतलब शर्त ना मानने पर WhatsApp यूजर्स के एकाउंट को एक चरणबद्ध तरीके से बंद करेगा। आइए जानते हैं WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट ना करने पर कौन से फीचर्स बंद कर दिये जाएंगे। 

बंद हो जाएंगी ये WhatsApp सर्विस 

WhatsApp की मानें, तो अगर यूजर्स प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं, तो उन्हें WhatsApp की ओर से लिमिटेड फंक्शनैलिटी मोड में डाला जा सकता है। मतलब WhatsApp यूजर्स अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। साथ ही वॉयस और वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे। साथ ही WhatsApp चैटिंग का इस्तेमाल बंद किया जा सकता है। ऐसे में WhatsApp यूजर्स पर मैसेजिंग और कॉलिंग को बंद किया जा सकता है। साधारण शब्दों में कहें, तो लंबे वक्त तक WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी के नोटिफिकेशखन को नजरअंदाज करने पर कंपनी आपके एकाउंट को निष्क्रिय कर देगा। कुल मिलाकर यूजर्स को WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट ही होगा। वरना आपका WhatsApp एकाउंट बंद तो नहीं होगा। लेकिन WhatsApp पूरी तरह से निष्क्रिय हो जाएगा। 

तुरंत नहीं बंद होगी WhatsApp ऑडियो और वीडियो कॉलिंग 

WhatsApp यूजर्स को एकाउंट पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग को तुरंत बंद नहीं किय जाएगा। कंपनी ने 15 मई के बाद WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए यूजर्स को ज्यादा वक्त देने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में WhatsApp यूजर्स को 15 मई के बाद लगातार नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। इसके बाद फंक्शन को सीमित करने का कदम उठाया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी