इस महीने भारत में दस्तक देंगे ये टॉप स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

लॉकडाउन के बीच राहत मिलने के बाद टेक इंडस्ट्री में अब तक कई नए स्मार्टफोन लॉन्च किए जा चुके हैं। वहीं कुछ स्मार्टफोन इस महीने दस्तक देने की तैयारी कर रहे हैं

By Renu YadavEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 03:29 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 02:28 PM (IST)
इस महीने भारत में दस्तक देंगे ये टॉप स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट
इस महीने भारत में दस्तक देंगे ये टॉप स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना वायरस के चलते पिछले दो महीने टेक इंडस्ट्री में भी कोई हलचल देखने को नहीं मिली। लेकिन लॉकडाउन के बीच सरकार द्वारा मिली रियायतों के बाद अब टेक इंडस्ट्री लगातार नए लॉन्च कर रही हैं। काफी समय से भारतीय यूजर्स भारत में कुछ स्मार्टफोन्स के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और उम्मीद है कि इस महीने यह इंतजार काफी हद तक खत्म हो जाएगा। इस महीने यानि जून 2020 में Samsung, Oppo, Huawei, Realme और Vivo जैसे कई बड़ी कंपनियां भारत में अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली हैं। यहां हम आपको उन्हीं स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 

Samsung Galaxy A31

Samsung Galaxy A31 भारत में 4 जून यानि कल लॉन्च किया जाएगा और ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के जरिए सेल के लिए उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन कंपनी की वेबसाइट और Flipkart पर लिस्ट किया जा चुका है। इसे भारत में 23,000 रुपये से 25,000 रुपये तक की कीमत के बीच लॉन्च किया जा सकता है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी दी जाएगी। इसे MediaTek Helio P65 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर उपलब्ध होगा। पावर बैकअप के लिए 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी उपलब्ध हो सकती है। (इसे भी देखें: Samsung Galaxy A31 भारत में 4 जून को होगा लॉन्च, कंपनी ने किया फीचर्स का खुलासा)

OPPO Find X2 और Find X2 Pro

हाल ही में OPPO ने Find X2 सीरीज की लॉन्च डेट का खुलासा करते हुए स्पष्ट किया है कि ये सीरीज 17 जून को भारत में लॉन्च की जाएगी। यूजर्स इसे एक्सक्लूसिव ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon से खरीद सकेंगे। OPPO Find X2 और Find X2 Pro को ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। इन स्मार्टफोन्स को Snapdragon 865 7nm प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इनमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 65W SuperVOOC 2.0 फ्लैश चार्ज सपोर्ट दिया गया है। फोन में 6.7 इंच की क्वाड एचडी+ स्क्रीन दी गई है जो कि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। (इसे भी पढ़ें: OPPO Find X2 सीरीज भारत में 17 जून को होगी लॉन्च, कंपनी ने किया खुलासा)

iQOO Z1 5G

iQOO Z1 5G को लेकर आ रही चर्चाओं की मानें तो यह स्मार्टफोन इसी महीने भारत में दस्तक दे सकता है। लेकिन अभी तक इसकी लॉन्च डेट के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है। यह MediaTek Dimensity 1000+ चिपसेट पर काम करता है। इसमें 6.57 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 44W सुपर फ्लैशचार्ज 2.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500mAh की बैटरी दी गहै। यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है और इसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 2MP का मैक्रो सेंसर शामिल है।

Huawei P40 Series

Huawei P40 सीरीज को भी पिछले दिनों ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस सीरीज में Huawei P40 और P40 Pro स्मार्टफोन शामिल हैं। चर्चा है कि कंपनी इस महीने इसी सीरीज को भारत में भी लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि, लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस सीरीज में 40W वायरलेस सुपरचार्ज सपोर्ट और 40W सुपरचार्ज सपोर्ट दिया गया है। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित इस सीरीज में P40 Pro को क्वाड रियर कैमरा और P40 को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है।  

Vivo Y30

इस स्मार्टफोन मलेशिया में लॉन्च किया जा चुका है और इस महीने यह भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। Vivo Y30 में 6.47 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1560 x 720 पिक्सल है। यह फोन MediaTek Helio P35 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 4GB के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन में 5,000mAh की बैटरी उपलब्ध है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13MP + 8MP + 2MP + 2MP का क्वाड ​रियर कैमरा दिया गया है। जबकि फ्रंट कैमरा 8MP का है। 

Realme X3 SuperZoom

इस स्मार्टफोन को पिछले दिनों ही यूरोप में लॉन्च किया गया था। इसके साथ ही Realme के सीईओ माधव सेठ ने ये स्पष्ट किया था कि 60x zoom के साथ Realme X3 SuperZoom स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि लॉन्च डेट के बारे में जानकारी नहीं दी गई लेकिन लीक्स के अनुसार यह स्मार्टफोन 15 जून तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन 60x digital zoom सपोर्ट के साथ क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 30W Dart चार्ज फास्ट सपोर्ट के साथ 4,200mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि बैटरी 55 मिनट में 100 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है।

chat bot
आपका साथी