अगस्त से बदल रहे हैं Twitter और Facebook से जुड़े ये 3 नियम, यहां जानें पूरी डिटेल

Twitter और Facebook यूजर्स हैं तो जान लीजिए कि Twitter और Facebook से जुड़े नियमों में बदलाव होने जा रहा है जिसका सीधा असर Facebook और Twitter यूजर्स पर पड़ेगा। ये बदलाव अगस्त माह से देखने को मिलेंगे।

Saurabh VermaWed, 28 Jul 2021 06:55 PM (IST)
यह Facebook Twitter की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप Twitter और Facebook यूजर्स हैं, तो जान लीजिए कि Twitter और Facebook से जुड़े नियमों में बदलाव होने जा रहा है, जिसका सीधा असर Facebook और Twitter यूजर्स पर पड़ेगा। ये बदलाव अगस्त माह से देखने को मिलेंगे। इसमें से Twitter Fleet सर्विस को 3 अगस्त से बंद किया जा रहा है। साथ ही Facebook पेमेंट का विस्तार किया जाएगा। इसके अलावा Galaxy स्मार्टफोन के लिए नया अगस्त सिक्योरिटी अपडेट आना है।  

Twitter Fleet सर्विस

Twitter ने 3 अगस्त से अपनी पॉपुलर Fleets सर्विस को बंद करने का ऐलान कर दिया है। Twitter ने Fleets फीचर को पिछले साल 2020 में जून माह में लॉन्च किया था। लेकिन एक साल ही में Twitter Fleets बंद होने जा रहा है। Fleets पर पोस्ट फोटोज या मैसेज 24 घंटे तक उपलब्ध रहते थे। Twitter Fleets फीचर को Facebook की Story फीचर और WhatsApp स्टेट्स की टक्कर में पेश किया गया था। लेकिन Twitter का Fleets फीचर Facebook और WhatsApp की दोनों ही सर्विस को टक्कर देने में पूरी तरह नाकाम रहा है।

Facebook पेमेंट

Facebook ऑनलाइन रिटेलर्स के लिए अगस्त माह में पेमेंट सिस्टम का विस्तार करने जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने अपना खुद का पेमेंट सिस्टम लॉन्च किया है। इसका सपोर्ट Facebook मेन साइट और मैसेंजर में दिखेगा। साथ ही जल्द ही सब्सिडियरी कंपनी WhatsApp और Instagram पर भी Facebook payment को ऐड किया जाएगा। The Verge की रिपोर्ट की मानें, Facebook Pay को कंपनी की साइट के अलावा अन्य प्लेटफॉर्म पर भी देखने को मिलेगा।

सिक्योरिटी अपडेट

Samsung Galaxy A52 स्मार्टफोन को अगस्त में नया सिक्योरिटी पैच अपडेट मिलने वाला है। फिलहाल यह सिक्योरिटी अपडेट जर्मनी, कजाकिस्तान, रूस और यूक्रेन के लिए होगा। साथ ही जल्द अन्य देश को नया सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा। नये अपडेट के बाद Galaxy A52 स्मार्टफोन पहले से ज्यादा सुरक्षित हो जाएगा। साथ ही कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स मिलेंगे। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.