आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज में फिटनेस ऐप StepSetGo बना विजेता

सरकार ने आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज के विजेताओं की घोषणा कर दी है। इस चैलेंज के तहत हेल्थ ऐप्स में StepSetGo ने एक खास पहचान बनाई है

By Renu YadavEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 05:48 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 05:48 PM (IST)
आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज में फिटनेस ऐप StepSetGo बना विजेता
आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज में फिटनेस ऐप StepSetGo बना विजेता

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत सरकार द्वारा भारतीय डेवलपर्स को प्रोत्साहित करने के लिए 'आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन' का आयोजन किया था और इसमें चैलेंज में हिस्सा लेने वाले प्रतियोगियों में विजेताओं की घोषणा कर दी गई है। इस चैलेंज को हेल्थ, एंटरटेनमेंट और फोटो एडिटिंग समेत 8 कैटेगरीज में बांटा गया है। जिनमें से अलग-अलग कैटेगरीज के विजेताओं के नाम की घोषणा कर दी गई है और इसमें हेल्थ कैटेगरी में लोकप्रिय ऐप StepSetGo ने जीत हासिल की है।

भारत के सबसे तेजी से बढ़ते फिटनेस एप्लिकेशन में से एक StepSetGo भारत सरकार द्वारा आयोजित 'आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन' की हेल्थ कैटेगरी में विजेता के रूप में उभरा। है। डिजिटल इंडिया AatmaNirbhar भारत इनोवेशन चैलेंज एक ऐप इनोवेशन चैलेंज था जिसे 4 जुलाई 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किया गया था और इसमें देशभर के 6,940 से अधिक टेक उद्यमियों और स्टार्ट-अप्स ने हिस्सा लिया था। 

सरकार की इस पहल का उद्देश्य उन सर्वश्रेष्ठ भारतीय ऐप्स की पहचान करना था जो पहले से ही नागरिकों द्वारा उपयोग किए जा रहे हैं और अपनी-अपनी श्रेणियों में विश्व स्तर के ऐप्स को स्केल करने और बनने की क्षमता रखते हैं। इस चैलेंज में स्वास्थ्य और फिटनेस श्रेणी में StepSetGo विजेता रहा।

बता दें कि StepSetGo एक बूटस्ट्रैप्ड स्टार्टअप है जो जनवरी 2019 में शिवजीत घाटगे, मिशाल तुरखिया ​​और अभय पाई द्वारा शुरू किया गया था। इस ऐप को लोगों की फिट रखने के उद्देश्य से डेवलप किया गया था। StepSetGo एक ट्रेंडसेटर बन गया है और उसने भारतीय PlayStore पर स्वास्थ्य और फिटनेस श्रेणी में सबसे अधिक ऐप एंगेजमेंट का दावा करते हुए फिटनेस बाजार पर अधिकार कर लिया है। 6 मिलियन से अधिक रजिस्टर्ड उपयोगकर्ताओं के साथ StepSetGo फिटनेस रिवार्ड स्पेस में एक लीडर की भूमिका में आ गया है। 

आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज में जीत के बारे में बात करते हुए, StepSetGo के सीईओ और सह-संस्थापक, शिवजीत घाटगे ने कहा कि, 'हम इस चैलेंज को पाकर रोमांचित हैं। साथ ही सरकार और हमारे प्रधानमंत्री को दुनियाभर में अपने इनोवेशन को दिखाने के लिए स्टार्ट-अप को एक मंच प्रदान करने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। StepSetGo के लिए यह गर्व का क्षण है कि उसने एक ऐसा प्रोडक्ट बनाया है जिसे 6 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा प्यार और उपयोग किया जाता है। हमारे लिए, यह केवल शुरुआत है, हमारे पास अपने मौजूदा और नए उपयोगकर्ताओं के लिए कई नए अभिनव समाधान हैं।'

chat bot
आपका साथी