Samsung ने 5G स्पीड के मामले में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मिली ये दमदार स्पीड

Samsung Electronics की तरफ से बीते 15 अक्टूबर को ऐलान किया गया है कि उसकी तरफ से 711 Mbps की अपलोडिंग स्पीड हासिल की गई है। यह स्पीड मोबाइल कैरियर Verizon और Telecommunication टेक्नोलॉजी कंपनी Qualcomm के साथ मिलकर अमेरिका के टेक्सस के ट्रॉयल के दौरान हासिल की गई।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:26 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:26 PM (IST)
Samsung ने 5G स्पीड के मामले में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मिली ये दमदार स्पीड
यह Samsung की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

सियोल, एएनआई। Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स ने 5G स्पीड मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। Samsung ने 5G मोबाइल कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके 10 सेकेंड में 1GB डाउनलोडिंग स्पीड का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। Samsung Electronics की तरफ से बीते 15 अक्टूबर को ऐलान किया गया है कि उसकी तरफ से 711 Mbps की अपलोडिंग स्पीड हासिल की गई है। यह स्पीड मोबाइल कैरियर Verizon और Telecommunication टेक्नोलॉजी कंपनी Qualcomm के साथ मिलकर अमेरिका के टेक्सस के ट्रॉयल के दौरान हासिल की गई।

Samsung ने हासिल की रिकॉर्ड 5G स्पीड 

कंपनी Samsung की तरफ से रिकॉर्ड 5G डाउलोडिंग स्पीड का दावा किया गया है। जिससे यूजर्स 10 सेकेंड में 1GB के वीडियो को अपलोड कर पाएंगे, जो मौजूदा डाउनलोडिंग स्पीड के मुकाबले दोगुना है। इस स्पीड को 200 MHz बैंड विड्थ पर हासिल की गई। इसके लिए Samsung ने दो फ्रिक्वेंसी बैंड का इस्तेमाल किया गया है। इसके लिए mm-wave 5G बैंड्स का इस्तेमाल किया गया था। Samsung का कहना है कि यूजर्स नई अपलोडिंग स्पीड पर चंद मिनटों में हाई क्वॉलिटी वीडियो डाउनलोड कर पाएंगे। Samsung ने ट्रॉयल के दौरान 28GHz-बैंड 5G cell site, 2.1GHz-बैंड 4G cell site और vCore (वर्चुलाइज्ड कोर) का इस्तेमाल किया गया है। अपलोडिंग स्पीड की टेस्टिंग Qualcomm जनरेशन 4.0 mmMave 4.0 mmMave 5G मॉडल RF सिस्टम (snapdragon(r) x65) का यूज किया गया है।

हासिल की ये टॉप स्पीड 

बता दें कि भारत समेत दुनियाभर में 5G ट्रॉयल जारी है। भारत में Reliance Jio, Bharti Airtel, Vodafone-Idea, BSNL और MTNL की तरफ से 5G ट्रॉयल किया गया है। Airtel ने 5G ट्रॉयल के दौरान 1Gbps की टॉप स्पीड हासिल की थी। 

ये भी पढ़ें- 

सस्ती कीमत में खरीदें Poco का ये दमदार 5G फोन, यहां जानें डिटेल

जानिए, क्यों चीन ने बंद किया पाकिस्तानी Quran Majeed ऐप, क्या भारत में कर सकते हैं इस्तेमाल, जानिए पूरी डिटेल

chat bot
आपका साथी