Samsung के इन दो मिड बजट स्मार्टफोन्स के कैमरे हुए अपग्रेड

अपडेट्स की वजह से इन स्मार्टफोन्स के कैमरे अपग्रेड हो गए हैं। यूजर्स को अब इन स्मार्टफोन्स में कंपनी के प्रीमियम स्मार्टफोन Galaxy S20 सीरीज वाले कैमरे फीचर्स मिलेंगे।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:35 AM (IST)
Samsung के इन दो मिड बजट स्मार्टफोन्स के कैमरे हुए अपग्रेड
Samsung के इन दो मिड बजट स्मार्टफोन्स के कैमरे हुए अपग्रेड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपने मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन्स Galaxy A51 और Galaxy A71 के लिए नए अपडेट्स रोल आउट किए हैं। इन अपडेट्स की वजह से इन स्मार्टफोन्स के कैमरे अपग्रेड हो गए हैं। यूजर्स को अब इन स्मार्टफोन्स में कंपनी के इस साल लॉन्च हुए प्रीमियम स्मार्टफोन Galaxy S20 सीरीज वाले कैमरे फीचर्स मिलेंगे। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में यूजर्स को Galaxy S20 सीरीज वाला प्रो कैमरा मोड मिलेगा। साथ ही कई प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स को भी हटाया गया है। नए अपडेट्स के साथ आने वाले प्रो कैमरा मोड की बात करें तो इस फीचर के जरिए यूजर्स फोकस और शटर स्पीड को मैनुअली एडजस्ट कर सकेंगे। जिसकी वजह से कैमरे के हार्डवेयर को ज्यादा मैनुअली कंट्रोल किया जा सकेगा।

इसके अलावा यूजर्स को सिंगल टेक मोड भी नए अपडेट के साथ मिलेगा। यूजर्स इसके जरिए वीडियोज को ऑटोमैटिकली रिकॉर्ड कर सकेंगे। साथ ही स्टील्स पिक्चर को फिल्टर्स के साथ कैप्चर कर सकेंगे। यही नहीं, इन दोनों स्मार्टफोन्स में अब नाइट हाइपरलैप्स और माई फिल्टर्स फीचर्स भी मिलेंगे। Samsung का यह नया अपडेट मिड रेंज के स्मार्टफोन्स में यूजर्स को फ्लैगशिप फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस कराएगा।

हालांकि, Samsung Galaxy A51 और Galaxy A71 में Galaxy S20 सीरीज वाला हार्डवेयर नहीं दिया गया है, लेकिन फिर भी यूजर्स को पहले के मुकाबले बेहतर कैमरा एक्सपीरियंस मिलेगा। Galaxy A51 में 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जिसके साथ 12MP का अल्ट्रा वाइड स्नाइपर, 5MP का मैक्रो कैमरा और 5MP का ही डेप्थ कैमरा दिया गया है। Galaxy A71 में भी यही कैमरा सेट-अप दिया गया है। हालांकि, इसमें 48MP की जगह 64MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है।

नए अपडेट के साथ कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स में यूजर्स को कैमरे के अलावा म्यूजिक शेयर फीचर भी रोल आउट किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स ब्लूटूथ के जरिए कई स्मार्टफोन्स में म्यूजिक शेयर करके स्ट्रीम कर सकेंगे। इसके साथ ही Samsung Keyboard को भी अपग्रेड किया गया है। जिसकी वजह से यूजर्स को अब ज्यादा स्मार्ट प्रेडिक्शन्स मिलेंगे। साथ ही, टू फिंगर स्वाइप डिलीट जेस्टर और इन-लाइन ट्रांसलेट टूल्स भी जोड़े गए हैं। इस नए अपडेट को इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए अगले कुछ सप्ताह में रोल आउट किया जाएगा।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी