6000mAh की जंबो बैटरी के साथ लॉन्च हो सकता है Asus का नया गेमिंग फोन, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Asus के अपकमिंग गेमिंग फोन की अब तक कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। इस कड़ी में एक और रिपोर्ट सामने आई है जिससे जानकारी मिली है कि नया अगामी हैंडसेट 6000mAh की बैटरी के साथ आएगा। इसके अलावा रोग फोन 4 में लेटेस्ट प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 09:28 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:28 AM (IST)
6000mAh की जंबो बैटरी के साथ लॉन्च हो सकता है Asus का नया गेमिंग फोन, रिपोर्ट से हुआ खुलासा
Asus Rog Phone 3 स्मार्टफोन की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus अपने नए गेमिंग स्मार्टफोन Rog Phone 4 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस ही बीच अपकमिंग डिवाइस की कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। इस कड़ी में अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे रोग फोन 4 की बैटरी और प्रोसेसर की जानकारी मिली है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस अगामी हैंडसेट की लॉन्चिंग, कीमत या स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल चैट स्टेशन ने ट्वीट करके Asus Rog Phone 4 की बैटरी और प्रोसेसर की जानकारी साझा की है। डिजिटल चैट स्टेशन के अनुसार, रोग फोन 4 में 6,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 65W/60W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके साथ ही डिवाइस में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम का नया Snapdrogon 888 प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। 

Asus Rog Phone 4 की संभावित कीमत 

अब तक सामने आई अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Asus Rog Phone 4 को मार्च में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जा सकती है। इसके अलावा अगामी हैंडसेट के साथ गेमिंग रिमोट और कूलिंग पैड जैसे प्रोडक्ट को भी पेश किया जा सकता है। 

Asus Rog Phone 3 

आपको बता दें कि आसुस ने पिछले साल जुलाई में Asus Rog Phone 3 को लॉन्च किया था। इस फोन की भारत में शुरुआती कीमत 46,999 रुपये है। फीचर की बात करें तो Rog Phone 3 6.59 इंच के फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1,080 x 2,340 पिक्सल दिया गया है। यह फोन सबसे हाई रिफ्रेश रेट 144Hz को सपोर्ट करता है। फोन में HDR10+ सपोर्ट भी दिया गया है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए 2.5D कर्व्ड कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 भी दिया गया है। फोन के ऊपर में सेल्फी कैमरे के लिए पंच-होल दिया गया है।

ROG Phone 3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ SoC पर रन करता है। फोन 12GB तक LPDDR5 RAM को सपोर्ट करता है। यह प्रोसेसर Adreno 650 GPU के साथ आता है। फोन Android 10 पर आधारित ROG UI पर रन करता है। फोन को पावर देने के लिए दमदार 6,000mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही, इसमें 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। 

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 64MP का दिया गया है। इसमें Sony IMX686 लेंस का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें 13MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है जो कि 125 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू को सपोर्ट करता है। साथ ही, इसमें 5MP का तीसरा सेंसर भी दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 24MP का कैमरा दिया गया है। फोन के कैमरे से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी