आने वाला है Google का स्मार्ट टीवी, नए इंटरफेस और लेटेस्ट फीचर से होगा लैस

टेक कंपनी गूगल का अपकमिंग स्मार्ट टीवी अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है। इस टीवी से जुड़ी कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। इस कड़ी में अब एक और रिपोर्ट सामने आई है जिससे गूगल टीवी की लॉन्चिंग की जानकारी मिली है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:32 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:32 AM (IST)
आने वाला है Google का स्मार्ट टीवी, नए इंटरफेस और लेटेस्ट फीचर से होगा लैस
स्मार्ट टीवी की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक कंपनी Google टीवी सेगमेंट में शाओमी, सैमसंग और सोनी जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए नया स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस ही बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिससे गूगल के अगामी टीवी की लॉन्चिंग और कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है। 

गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल के नए स्मार्ट टीवी को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यूजर्स को टीवी में नया और अपग्रेडेड इंटरफेस मिलेगा। यह टीवी एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। 

मिल सकते हैं ये खास फीचर्स

खूबियों की बात करें तो गूगल के नए स्मार्ट टीवी को सेट-टॉप बॉक्स से लेकर किसी भी डिवाइस तक से कनेक्ट किया जा सकेगा। साथ ही यूजर्स को टीवी में Disney + Hotstar, Netflix और YouTube जैसे OTT ऐप का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स वॉइस कमांड के जरिए गूगल टीवी को ऑपरेट कर सकेंगे। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।    

गूगल टीवी की कीमत 

गूगल की ओर से नए स्मार्ट टीवी की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। उम्मीद है कि कंपनी आने वाले दिनों में नए स्मार्ट टीवी की कीमत और फीचर से जुड़ी जानकारी साझा करेगी। 

जी-मेल के लिए जारी हुआ नया फीचर

गूगल ने पिछले साल मार्च में जी-मेल के लिए मल्टीपल सिग्नेचर फीचर जारी किया था। मल्टीपल सिग्नेचर फीचर की मदद से आप हर सिचुएशन के हिसाब से सिग्नेचर सेट कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल आप खास व्यकित को ई-मेल भेजने के लिए कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप किसी प्रोफेशनल कम्युनिकेशन के लिए फॉर्मल सिग्नेचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, पर्सनल कम्युनिकेशन के लिए आप अलग तरह के सिग्नेचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यही नहीं, आप अपने सिग्नेचर को अलग-अलग भाषओं में भी कस्टमाइज्ड कर सकते हैं।

Gmail का नया सिग्नेचर फीचर प्रोफेसशनल यूजर्स को टीम में कम्युनिकेट करने, ऑर्गेनाइजेशन में कम्युनिकेट करने के साथ-साथ पर्सनल कन्वर्सेशन में भी मदद कगेगा। आप कई भाषाओं में भी मल्टीपल सिग्नेचर फीचर को सेट कर सकते हैं। साथ ही, ई-मेल भेजने, रिप्लाई करने और फॉरवर्ड करने के लिए अलग-अलग सिग्नेचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी