M1X चिपसेट के साथ Apple MacBook Pro और Mac mini हो सकता है लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Apple दो नए मैकबुक प्रो मॉडल और एक मैक मिनी को ग्लोबली लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इन सभी अगामी डिवाइस को इस साल की चौथी तिमाही में पेश किया जा सकता है। साथ ही इनमें लंबे समय से चर्चा में बनी M1X चिपसेट दी जा सकती है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:09 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:09 AM (IST)
M1X चिपसेट के साथ Apple MacBook Pro और Mac mini हो सकता है लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा
ऐप्पल के Macbook Pro की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, आइएएनएस। अमेरिकन टेक कंपनी Apple अपने दो नए मैकबुक प्रो मॉडल और एक मैक मिनी को ग्लोबली लॉन्च करने की योजना बना रही है। इन सभी अगामी डिवाइस को इस साल की चौथी तिमाही में पेश किया जा सकता है। साथ ही इनमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए लंबे समय से चर्चा में बनी M1X चिपसेट दी जा सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक दोनों अगामी मैकबुक प्रो के मॉडल और एक मैक मिनी की लॉन्चिंग, कीमत या फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Verge की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल के अगामी मैकबुक प्रो के दोनों मॉडल में 14 इंच और 15 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। इन दोनों मॉडल के साथ मैक मिनी में M1X प्रोसेसर मिलेगा। वहीं, तीनों डिवाइस को अक्टूबर या नवंबर में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

iPhone 13 Pro हो सकता है लॉन्च

ऐप्पल का iPhone 13 Pro अपनी लॉन्चिंग को लेकर काफी समय चर्चा में बना हुआ है। इस अगामी डिवाइस की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। इन लीक रिपोर्ट्स की मानें तो आईफोन 13 प्रो में आईफोन 12 प्रो के मुकाबले छोटा नॉच दिया गया है। इस फोन में एलईडी फ्लैश लाइट और LiDAR सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जाएगी।

पिछले साल लॉन्च हुआ iPhone 12 Pro

बता दें कि Apple ने अक्टूबर 2020 में iPhone 12 Pro को ग्लोबली पेश किया था। इस स्मार्टफोन की भारत में शुरुआती कीमत 1,19,900 रुपये है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो iphone 12 Pro में 6.1 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। नए iPhone 12 Pro मॉडल में Ceramic Shield टेक्नोलॉजी का सपोर्ट मिलेगा।

iPhone 12 Pro मॉडल के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 12MP वाइड, 12MP टेलीफोटो लेंस और 12MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। वाइड कैमरा में ƒ/1.6 अपर्चर दिया गया है, जो 27 प्रतिशत इंप्रूव्ड लो-लाइट फोटोग्राफी जनरेट करेगा, जबकि 52mm फोकल टेलीफोटो को सपोर्ट करेगा, जो 4x optical zoom देगा।

chat bot
आपका साथी