Jio के सस्ते 5G फोन की 24 जून को हो सकती है लॉन्चिंग, जानिए संभावित कीमत और ऑफर्स

पिछले साल की RIL बैठक में सस्ते 5G स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का ऐलान किया गया था। यह कंपनी का बजट स्मार्टफोन होगा। Reliane jio के 5G स्मार्टफोन को Google की मदद से बनाया जा रहा है। फोन में कस्टम एंड्राइड या एंड्राइड वन ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:44 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:44 PM (IST)
Jio के सस्ते 5G फोन की 24 जून को हो सकती है लॉन्चिंग, जानिए संभावित कीमत और ऑफर्स
यह Jio 5G फोन की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सालाना होने वाली आम बैठक आगामी गुरुवार यानी 24 जून 2021 को होगी। इस दिन 5G और 5G स्मार्टफोन से जुड़ी बड़ी घोषणाएं हो सकती है। साथ ही इसी दिन Reliance का सस्ता 5G स्मार्टफोन दस्तक दे सकता है। हालांकि Reliance Jio की तरफ से ऑफिशियल तौर पर Jio 5G फोन की लॉन्चिंग का ऐलान नहीं किया गया है। 

लॉन्च हो सकता है Jio लैपटॉप 

बता दें कि पिछले साल की RIL बैठक में सस्ते 5G स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का ऐलान किया गया था। यह कंपनी का बजट स्मार्टफोन होगा। Reliane jio के 5G स्मार्टफोन को Google की मदद से बनाया जा रहा है। फोन में कस्टम एंड्राइड या एंड्राइड वन ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। कुछ लीक रिपोर्ट्स में Jio Book Laptop और JioBook की लॉन्चिंग की उम्मीद जा रही है।

क्या होगा खास

लीक रिपोर्ट के मुताबिक jio 5G फोन को 2.4 इंच का TFT डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है। इसका रेजोल्यूशन 320X240 पिक्सल है। फोन 512MB RAM और 4GB स्टोरेज के साथ आएगा. कैमरे के तौर पर इस फोटोग्राफी के लिए फोन में 2MP रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं फ्रंट में VGA कैमरे का सपोर्ट मिल सकता है। फोन को 500MB रैम और 4GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। प्रोसेसर के तौर पर Qualcomm Snapdragon 480 5G का इस्तेमाल किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 2000mAh की बैटरी दी जा सकती है। फोन प्री-लोडेड फीचर्स के तौर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे Youtube और WhatsApp का सपोर्ट मिल सकता है। Jio 5G फोन की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन उम्मीद है कि इसे 2,500-5,000 रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी