Jio vs Airtel vs Vodafone: जानें सस्ते पोस्टपेड प्लान और इनमें मिलने वाले बेनिफिट्स

यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 10:09 AM (IST) Author: Renu Yadav

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कं​पनियों के बीच अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कड़ी प्रतियोगिता चल रही है। Reliance Jio, Airtel और Vodafone idea सभी कंपनियां आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए प्लान्स और ऑफर्स पेश कर रही हैं। लेकिन इनमें ​अधिकतर ऑफर्स प्रीपेड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होते हैं। हालांकि, पोस्टपेड यूजर्स के लिए बाजार में कई प्लान मौजूद हैं जिनमें आपको डाटा और कॉ​लिंग के अलावा कई बेनिफिट्स मिलेंगे। यहां हम Reliance Jio, Airtel और Vodafone idea के बेस्ट पोस्टपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि कम कीमत और ऑफर्स से भरपूर हैं। 

Reliance Jio: 199 रुपये 

Reliance Jio का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान 199 रुपये का है। इस प्लान का बिल साइकल 28 दिनों का है। इस प्लान में आप अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा कुल 25GB डाटा की भी सुविधा जा रही है। इसमें आपको प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेंगे। साथ ही Jio Apps का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। 

Vodafone idea: 399 रुपये 

Vodafone idea के पास उपलब्ध सबसे सस्ते पोस्टपेड प्लान की कीमत 399 रुपये है जो कि कंपनी का REDX प्लान है और कई बे​निफिट्स के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को 40GB डाटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके ​अलावा Vi Movies और TV Subscription मुफ्त प्राप्त होगा। इतना ही नहीं इस प्लान में यूजर्स Zomato से फूड ऑर्डर करने पर 200 रुपये के ऑफ का लाभ उठा सकते हैं।

Airtel: 499 रुपये वाला प्लान

Airtel के पास पहले सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान 199 रुपये का था लेकिन कंपनी ने इसे बंद कर दिया है और अब सबसे सस्ते प्लान की कीमत 499 रुपये है। इसकी कीमत बेशक अधिक है लेकिन इसमें यूजर्स कई बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। इस प्लान में 75GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग उपलब्ध है। इसके ​अलावा Amazon Prime Video का एक साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। प्लान के साथ यूजर्स को Airtel Xstream और हैंडसेट प्रोटेक्शन जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.