Reliance Jio और itel मिलकर लॉन्च करेंगे एक सस्ता स्मार्टफोन, जानिए क्या होगा खास

itel 7000 रुपये कीमत में स्मार्टफोन पेश करने वाली भारत की टॉप कंपनी है। ऐसे में jio की तरफ से सस्ते स्मार्टफोन के निर्माण के लिए itel को चुना गया है। इस डील को इस साल मई में मंजूरी मिलने की संभावना है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:39 AM (IST)
Reliance Jio और itel मिलकर लॉन्च करेंगे एक सस्ता स्मार्टफोन, जानिए क्या होगा खास
यह itel की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने itel के साथ मिलकर एक सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि itel 7000 रुपये कीमत में स्मार्टफोन पेश करने वाली भारत की टॉप कंपनी है। ऐसे में jio की तरफ से सस्ते स्मार्टफोन के निर्माण के लिए itel को चुना गया है। इस डील को इस साल मई में मंजूरी मिलने की संभावना है। लीक रिपोर्ट की मानें, तो दोनों कंपनियां मिलकर भारत में सबसे कम कीमत में स्मार्टफोन लॉन्चिंग की तैयारी में है। यह डिवाइस खासकर उन भारतीय ग्राहकों के लिए होगी, जो फीचर फोन से स्मार्टफोन की तरफ शिफ्ट करना चाहते हैं। डिवाइस को खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों की जरूरत के मद्देनजर डिजाइन किया जाएगा। हालांकि itel और Jio की साझेदारी वाली इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं हुआ है। लीक रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Itel-Jio स्मार्टफोन को इस साल मई में लॉन्च किया जा सकता है। 

Itel और Reliance Jio की पार्टनरशिप 

Itel भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में सबसे अफोर्डेबल कीमत पर स्मार्टफोन उपलब्ध कराती है। जबकि Reliance Jio अफोर्डेबल प्राइस पर रिचार्ज प्लान उपलब्ध कराने के लिए जाना जाता है। Itel ने हाल ही में itel A47 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 5,499 रुपये है। यह मोस्ट अफोर्डेबल एंड्राइड स्मार्टफोन है। Itel A47 में 5.5 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है। इसका रेजोल्यूशन HD+ है। जबकि ऑस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन को 2GB रैम और 32GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। मेमोरी कार्ड की मदद से फोन के स्पेस को बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 5MP + 0.3MP ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी कैमरे के तौर पर फोन में 5MP का कैमरा दिया गया है। पावरबैकअप के लिए फोन में 3,000mAh बैटरी का सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के तौर पर फोन में ड्यूल-सिम 4G VoLTE, single-band Wi-Fi a/b/g/n, ब्लूटूथ v4.2, GPS और एक 3.5mm ऑडियो जैक का सपोर्ट दिया गया है। फोन एक रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आएगा। 

chat bot
आपका साथी