Reliance Jio जल्द लॉन्च कर सकती है किफायती लैपटॉप, 4G कनेक्टिविटी और JioOS से होगा लैस

Reliance Jio भारतीय बाजार में अपना पहला किफायती लैपटॉप उतारने की तैयारी कर रही है। इस अगामी लैपटॉप से जुड़ी कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है जिससे जियो के लैपटॉप की लॉन्चिंग से संबंधित जानकारी मिली है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:07 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:33 PM (IST)
Reliance Jio जल्द लॉन्च कर सकती है किफायती लैपटॉप, 4G कनेक्टिविटी और JioOS से होगा लैस
लैपटॉप की प्रोफाइल फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सस्ता मोबाइल लॉन्च करने के बाद अब Reliance Jio भारतीय बाजार में अपना पहला किफायती लैपटॉप उतारने की तैयारी कर रही है। इस अगामी लैपटॉप से जुड़ी कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जियो के लैपटॉप की लॉन्चिंग और कुछ फीचर की जानकारी मिली है। आइए जानते हैं...   

एक्सडीए रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो 2021 की पहली छमाही में अपना पहला किफायती लैपटॉप लॉन्च करेगी, जिसका नाम JioBook होगा। इसमें 4G कनेक्टिविटी और Snapdragon 665 प्रोसेसर मिलेगा। यह लैपटॉप JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

इसके अलावा यूजर्स को अगामी लैपटॉप में जियो प्रीमियम ऐप का सपोर्ट मिलेगा। अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जियो ने अपने अपकमिंग लैपटॉप के लिए चीन की ब्लूबैंक कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी के साथ साझेदारी की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह वही कंपनी है, जिसने जियो फोन बनाया था। 

JioBook का प्रोटोटाइप आया सामने 

जियोबुक लैपटॉप का प्रोटोटाइप भी सामने आया है। इसे देखें तो लैपटॉप में विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम दिखाई दे रहा है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो जियोबुक में 1366x768 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले, 2GB LPDDR4X रैम और 32GB eMMC स्टोरेज दी जाएगी। साथ ही लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए एचडीएमआई पोर्ट, ब्लूटूथ और वाई-फाई जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने JioPhone 2 को 2018 में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत 2,999 रुपये है और इसे कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीदा जा सकता है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन को 2.4 इंच का डिस्प्ले, 2,000mAh की बैटरी, 4जी, क्वार्टी की-बोर्ड का सपोर्ट मिला है। इसके साथ ही इस फोन में 512MB रैम और 4GB स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

JioPhone 2 के बैकपैनल में 2MP का कैमरा और फ्रंट में 0.3MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, यह फोन व्हाट्सएप, यूट्यूब, गूगल असिस्टेंट और फेसबुक को सपोर्ट करता है।

chat bot
आपका साथी