Redmi लेकर आ रही है अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन, कई दमदार से फीचर्स से होगा लैस

यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

Redmi जल्द ही अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जो कि कई शानदार फीचर्स से लैस होगा और उम्मीद है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को कम बजट रेंज में लॉन्च करेगी। लॉन्च से पहले इसके कई फीचर्स सामने आ चुके हैं।

Renu YadavWed, 14 Apr 2021 12:14 PM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi की सब-ब्रांड Redmi अब जल्द ही गेमिंग स्मार्टफोन सेगमेंट में कदम रखने वाली है। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो कि कंपनी का पहला गेमिंग स्मार्टफोन होगा और इसे MediaTek Dimensity 1200 चिपसेट पर पेश किया जा सकता ​है। ये​ 6nm चिपसेट इन-बिल्ड 5G मॉडम और टॉप-ऑफ-द-लाइन परफॉर्मेंस प्रदान करता है। साथ ही अपकमिंग स्मार्टफोन में यूजर्स को गेमिंग फीचर्स के साथ ही हाई एंड परफॉर्मेंस की भी सुविधा मिलेगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी लॉन्च डेट या फीचर्स को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। 

बता दें कि Redmi ने चीन की माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर Weibo पर एक पोस्ट के शेयर स्पष्ट किया था कि वह अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन को अप्रैल के अंत तक बाजार में उतारा जाएगा। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा था कि अपकमिंग स्मार्टफोन यूजर्स को हार्डकोर गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करेगा और इसे बेहद कम कीमत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने भी खुलासा किया है कि Redmi ने Call of Duty: Mobile के साथ साझेदारी की है, ताकि गेम एक्सपीरियंस को ऑप्टिमाइज किया जा सके।

पिछले दिनों टिप्स्टर Digital Chat Station ने Redmi के पहले गेमिंग स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स का खुलासा किया था। जिसके मुताबिक यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 1200 चिपसेट पर पेश होगा। वहीं Lu Weibing ने भी संकेत दिए थे कि कंपनी Redmi K30 Extreme स्मार्टफोन को बंद कर देगी और उसकी जगह इसका सफल वेरिएंट बाजार में उतारा जाएगा जो कि नए प्रोसेसर के साथ दस्तक देगा। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी Redmi K30 Extreme को बंद करके बाजार में MediaTek Dimensity 1200 चिपसेट पर आधारित अपना गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। जो कि 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा और इसमें 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.