Realme का नया खास तकनीक वाला 4K Smart टीवी जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानिए संभावित कीमत

Realme भारतीय बाजार में अपना नया टीवी लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है और उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही बाजार में उतारने वाली है। नए टीवी में 55 इंच की स्क्रीन और 4K रेजोल्यूशन ​देखने को मिल सकता है।

By Renu YadavEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:52 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 09:32 AM (IST)
Realme का नया खास तकनीक वाला 4K Smart टीवी जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानिए संभावित कीमत
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme दुनिया का पहला SLED 4K Smart TV भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। इस स्मार्ट टीवी को 55 इंच स्क्रीन साइज और 4K रिजॉल्यूशन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को इस टीवी में Eye केयर जैसे तमाम फीचर्स दिए जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस टीवी के लिए SPD टेक्नोलॉजी के चीफ वैज्ञानिक John Rooymans के साथ मिलकर काम किया है, जिन्होंने SLED तकनीक विकसित की है। 

कंपनी के मुताबिक, SLED 4K स्मार्ट टीवी 55 इंच की स्क्रीन साइज और NTSC कलर गैमट के साथ आएगा। इसका SLED वर्तमान में मौजूद LEDs और QLEDs की तुलना में कई गुना बेहतर है। वहीं, इस टीवी को TUV Rheinland का सर्टिफिकेशन भी मिला है। इसके अलावा SLED 4K स्मार्ट टीवी में RGB बैकलाइटिंग दी गई है, जो अपने-आप व्हाइट हो जाती है। इससे ब्लू लाइट की नुकसान पहुंचाने वाली किरणें कम हो जाती हैं।             

SLED 4K स्मार्ट टीवी की संभावित कीमत

रियलमी के SLED 4K स्मार्ट टीवी की कीमत और लॉन्चिंग तारीख को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद है कि इस टीवी को अगले महीने भारतीय बाजार में उतारा जाएगा और इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जाएगी। 

Realme Smart TV 

कंपनी ने मई में realme Smart TV सीरीज लॉन्च की थी। इस सीरीज की शुरुआती कीमत 12,999 रुपये है। Realme Smart TV में बेजेललेस एलईडी डिस्पले दिया गया है। 32 इंच वाली टीवी HD Ready और 43 इंच वाली टीवी फुलएचडी डिस्पले के साथ आएगी। इसमें Croma Boost Picture Engine दिया गया है, जो 400 nts अल्ट्रा ब्राइटनेस देगी। टीवी में MediaTek Quad-core प्रोसेसर दिया गया है, जो ARM Cortex-A53 CPU और Mali-470 MP3 GPU के साथ आएगा। यह दोनों टीवी एंड्राइड TV OS आधरित होंगी। स्टोरेज के लिए टीवी में एक जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। साथ ही इसमें 24W क्वॉड स्पीकर Dolby Audio सिस्टम दिया गया है। यह एंड्राइड सर्टिफिकेट टीवी होगी, जो Google Assistant और Chromecast Build-in के साथ आएगी।  टीवी को थर्ड पार्टी डिवाइस US, HDMI और ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि टीवी में कई एक्साइटिंग फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट माधव सेठ ने दावा कि Realme टीवी अपनी कैटेगरी में बेस्ट पिक्चर, बेस्ट साउंड क्वॉलिटी वाली साबित होगी। साथ ही ऐलान किया कि Realme टीवी Make in India बेस्ड होगी। कंपनी जल्द ही इनकी मैन्यूफैक्चरिंग भारत में शुरू करेगी। इसके  अलावा कंपनी ने साल 2020 तक 1000 डायरेक्ट जॉब जनरेट करने और 3.5 मिलियन मंथली प्रोडक्शन क्षमता हासिल करने का दावा किया। कंपनी ने कहा कि उसके 50 फीसदी से ज्यादा लोकल सप्लायर होंगे।

(Written By- Ajay Verma)

chat bot
आपका साथी