Realme GT 5G स्मार्टफोन पावरफुल प्रोसेसर समेत इन शानदार फीचर्स के साथ होगा लॉन्च, इतनी होगी कीमत

Realme GT 5G स्मार्टफोन की फोटो दैनिक जागरण की है

Realme GT 5G चार मार्च को लॉन्च होने वाला है। लेकिन लॉन्चिंग से पहले अब इस स्मार्टफोन को गीकबेंच सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है जहां से इसके कुछ चुनिंदा फीचर की जानकारी मिली है। आइए जानते हैं Realme GT 5G के बारे में।

Ajay VermaMon, 01 Mar 2021 12:26 PM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme का शानदार स्मार्टफोन Realme GT 5G चार मार्च को लॉन्च होने वाला है। लेकिन लॉन्चिंग से पहले अब इस स्मार्टफोन को गीकबेंच सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है, जहां से इसके कुछ चुनिंदा फीचर की जानकारी मिली है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक Realme GT 5G की कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।    

मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के मुताबिक, Realme GT 5G स्मार्टफोन RMX2202 मॉडल नंबर के साथ गीकबेंच सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट है। लिस्टिंग के अनुसार, इस हैंडसेट में Snapdragon 888 प्रोसेसर और 12GB रैम मिलेगी। वहीं, यह डिवाइस एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट करेगा। इसके अलावा फोन को सिंगल कोर में 1138 प्वाइंट और मल्टी-कोर में 3572 प्वाइंट मिले हैं। 

हाल ही में रियलमी के पूर्व वाइस प्रेसिडेंट Brian Shen ने वीबो पर Realme GT 5G के रिटेल बॉक्स की तस्वीर साझा की थी। इस रिटेल बॉक्स में Realme GT के Bumblebee लेदर एडिशन को देखा जा सकता है। 

Realme GT 5G की संभावित कीमत 

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो Realme GT 5G स्मार्टफोन की कीमत 3,599 चीनी युआन (करीब 40,810 रुपये) रखी जा सकती है। साथ ही इसे कई कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है।  

Realme GT 5G की संभावित स्पेसिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Realme GT 5G में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन में यूजर्स को सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा मिलेगी। कंपनी की ओर यह भी स्पष्ट किया जा चुका है कि अपकमिंग स्मार्टफोन में LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज दी जाएगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स की भी सुविधा मिलेगी। टीजर वीडियो में फोन के लेदर फिनिश के साथ ब्लैक स्ट्रीप में दिखाया गया है और यह येलो कलर वेरिएंट में लॉन्च होगा।  

हाल ही में लॉन्च हुआ यह डिवाइस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने हाल ही में Realme V11 को लॉन्च किया था। इस फोन की कीमत CNY 1,199 (करीब 13,500 रुपये) है। Realme V11 में 6.5 इंच HD+ डिस्प्ले दी गई है, जिसका ऑस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन का रिफ्रेश्ड रेट 60Hz और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 88.7 प्रतिशत होगा। प्रोसेसर के तौर पर फोन में MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। साथ Mali G57 GPU का सपोर्ट मिलेगा। फोन के स्पेस को मेमोरी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकेगा।

फोटोग्राफी की बात करें, तो Realme V11 5G फोन के रियर पैनल पर ड्यूल कैमरा सेट्अप मिलेगा। इसका प्राइमरी कैमरा 13MP का होगा। इसका अपर्चर f/2.2 और एक 2MP का सेंसर दिया गया है। इसका अपचर्चर f/2.4 है। फोन एंड्राइड 11 बेस्ड Realme UI आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करेगी। फोन में कनेक्टिविटी के लिए USB-C पोर्ट, ब्लूटूथ 5.1, Wi-fi 802.11 का सपोर्ट दिया गया है। फोन में सिक्योरिटी फीचर के तौर पर साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर का सपोर्ट दिया गया है। पावरबैकअप के लिए फोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.