Realme बनीं भारत की टॉप 5G स्मार्टफोन कंपनी, जानिए बाकी ब्रांड की रैकिंग

5G in India मार्केट रिसर्च फर्म Counterpoint की रिपोर्ट के मुताबिक Realme 5G स्मार्टफोन के मामले में टॉप पर है। जून तिमाही के आंकड़ों के मुताबिक Realme 5G स्मार्टफोन का मार्केट शेयर सबसे ज्यादा करीब 23 फीसदी रहा है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:23 AM (IST)
Realme बनीं भारत की टॉप 5G स्मार्टफोन कंपनी, जानिए बाकी ब्रांड की रैकिंग
यह Realme 8 5G की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत के 5G स्मार्टफोन मार्केट में Apple iPhone से लेकर Samsung और Xiaomi के शानदार स्मार्टफोन मौजूद हैं। लेकिन भारत में Realme के 5G स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। मार्केट रिसर्च फर्म Counterpoint की रिपोर्ट के मुताबिक Realme 5G स्मार्टफोन के मामले में टॉप पर है। जून तिमाही के आंकड़ों के मुताबिक Realme 5G स्मार्टफोन का मार्केट शेयर सबसे ज्यादा करीब 23 फीसदी रहा है।

क्यों Realme है भारत की टॉप 5G स्मार्टफोन कंपनी 

बता दें कि Realme बजट और मिड-रेंज स्मार्टफोन में काफी अच्छा परफॉर्मेंस कर रही है। यही इसकी सफलता की वजह भी है। दरअसल भारत में बजट स्मार्टफोन को काफी पसंद किया जाता है। Realme शायद इसे बखूबी से जानती है। इसलिए Realme ने 10,000 रुपये से कम कीमत में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने का ऐलान किया है।Realme के बाद OnePlus का नंबर आता है। बता दें OnePlus और Realme दोनों ही एक चाइनीज कंपनी BBK की कंपनी हैं। 

ये हैं 15,000 रुपये से कम कीमत वाले स्मार्टफोन 

Counterpoint रिपोर्ट के मुताबिक 15,000 से 20,000 रुपये की कीमत में Vivo ब्रांड के स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। जबकि 20 से 30 हजार रुपये की कीमत में Samsung स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। 30,000 रुपये से ज्यादा कीमत में 34 फीसदी के साथ OnePlus स्मार्टफोन का कब्जा है। इसमें सबसे ज्यादा हिस्सेदारी OnePlus 9R 5G की है। 

OnePlus की प्रीमियम स्मार्टफोन में जोरदार डिमांड 

रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus ने साल 2021 की दूसरी तिमाही में 200% की सालाना ग्लोबल ग्रोथ हासिल की है।OnePlus के पास OnePlus 8, OnePlus 9 के साथ OnePlus Nord सीरीज के स्मार्टफोन मौजूद हैं। इसमें से OnePlus Nord 2 को हाल ही में लॉन्च किया गया है। कंपनी OnePlus Nord CE 5G और OnePlus Nord 2 5G के जरिए भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में जोरदार उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है। 

chat bot
आपका साथी