Realme 2 Pro आज होगा लॉन्च, जानें खास फीचर्स

Realme 2 Pro का मुकाबला नोकिया के हाल ही में लॉन्च हुए Nokia 6.1 Plus से हो सकता है

By Harshit HarshEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:13 PM (IST) Updated:Thu, 27 Sep 2018 06:58 AM (IST)
Realme 2 Pro आज होगा लॉन्च, जानें खास फीचर्स
Realme 2 Pro आज होगा लॉन्च, जानें खास फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Realme 2 Pro को कल यानी 27 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को हाल ही में लॉन्च हुए Realme 2 का अपग्रेडेड वेरिएंट कहा जा रहा है। ओप्पो की सब ब्रांड Realme ने इसी साल मई में अपना पहला स्मार्टफोन Realme 1 भारत में लॉन्च किया था। Realme 1 और Realme 2 को बजट रेंज में लॉन्च किया गया, जिसे भारतीय यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। Realme के जरिए ओप्पो ने शाओमी के बजट रेंज वाले स्मार्टफोन्स के बाजार में सेंध लगाने की कोशिश की है। वहीं, Realme 2 Pro का मुकाबला नोकिया के हाल ही में लॉन्च हुए Nokia 6.1 Plus से हो सकता है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के संभावित मुख्य फीचर्स के बारे में

Realme 2 Pro के संभावित फीचर्स

इस स्मार्टफोन के लीक हुए फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) प्रोसेसर दिया जा सकता है। यही प्रोसेसर Nokia 6.1 Plus में भी दिया गया है। यह चिप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित चिप है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो Realme 2 Pro में 8GB रैम दिया जा सकता है। फोन 6.2 इंच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले और नॉच फीचर दिया जा सकता है। अन्य फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Realme 2

Realme 2 को इसी सप्ताह भारत में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन ओप्पो के फ्लैगशिप में रियलमी सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन है। इसके पहले वर्जन Realme को इसी साल जून में लॉन्च किया गया था। दोनों ही स्मार्टफोन्स के बेस वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपये है। Realme 2 के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले नॉच फीचर के साथ दिया गया है। जिसका रिजोल्यूशन 720x1520 एवं अस्पेक्ट रेश्यो 19:9 दिया गया है।

फोन 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ एड्रिनो 506 जीपीयू पर रन करता है। फोन में पावरफुल 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 बेस्ड ColorOS 5.1 पर रन करता है। फोन का बेस वेरिएंट 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन के बैक में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ब्यूटिफिकेशन्स के साथ आता है। 

यह भी पढ़ें:

भारतीय यूजर्स देखते हैं सबसे खराब क्वालिटी की ऑनलाइन वीडियो: OpenSignal

अगले 10 साल में कितना बदल जाएगा Android, ऐसा रहा पिछले 10 साल का सफर

Motorola One Power Vs Nokia 6.1 Plus: कौन सा एंड्रॉइड वन डिवाइस है बेहतर

chat bot
आपका साथी