दमदार प्रोसेसर, बेजोड कैमरा, इंडस्ट्री लीडिंग डिस्प्ले realme X7 Max 5G को बनाते हैं खास

Realme ने इस साल की शुरुआत में यह घोषणा की थी कि 2021 में आधे से अधिक स्मार्टफोन 5G के सपोर्ट के साथ आएंगे। realme अपने इस काम को तेजी से आगे बढ़ा रहा है। बता दें कि रियलमी ने पिछले साल भारत का पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया था।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:44 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 10:48 AM (IST)
दमदार प्रोसेसर, बेजोड कैमरा, इंडस्ट्री लीडिंग डिस्प्ले realme X7 Max 5G को बनाते हैं खास
Realme X7 Max 5G स्मार्टफोन की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। जब देश तकनीकी रूप से आगे बढ़ता है, तो उसका प्रभाव वहां रहने वाले लोगों की जीवनशैली पर पड़ता है। स्मार्टफोन ने लोगों के जीवन को तेज और आसान बनाने में बहुत मदद की है। इसने कई नए बिजनेस को रास्ता भी दिखाया है। अब हम धीरे-धीरे 4G से 5G की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे में कई ब्रांड 5G वाले स्मार्टफोन लगातार लॉन्च कर रहे हैं, ताकि यूजर्स अपने फोन में फास्ट नेटवर्क का फायदा उठा सकें। हालांकि, realme का विजन बाकि ब्रांड्स से थोड़ा अलग है। इनका मकसद है कि 5G सर्विस का हर वर्ग के लोग अपने फोन में एक्सपीरियंस करें।

अपनी बेहतर टेक्नोलॉजी के लिए जाना जाने वाला realme ने इस साल की शुरुआत में यह घोषणा की थी कि 2021 में आधे से अधिक स्मार्टफोन 5G के सपोर्ट के साथ आएंगे। इसमें प्रीमियम स्मार्टफोन से लेकर मिड और बजट स्मार्टफोन शामिल है। realme अपने इस काम को तेजी से आगे बढ़ा रहा है। वैसे आपको बता दें कि realme वह ब्रांड है जिसने 2020 के फरवरी माह में भारत का पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया था।

इसके बाद इस ब्रांड ने दो और 5G स्मार्टफोन Narzo 30 Pro 5G और realme 8 5G लॉन्च किए। कंपनी ने 31 मई को realme X7 Max 5G लॉन्च करके हर व्यक्ति तक 5G स्मार्टफोन पहुंचाने के अपने विजन को एक कदम और आगे बढ़ाया।

5G के आने का मतलब है कि आप जो अपने स्मार्टफोन में ऑनलाइन सर्विस का फायदा उठा रहे हैं, उसमें कई गुना तेजी आ जाएगी। अब वह चाहे ऑनलाइन लेग-फ्री गेम खेलना हो या OTT पर वीडियो देखना हो। इसके अलावा अपने स्मार्टफोन से दूसरे कई डिवाइस को कनेक्ट करना भी आसान हो जाएगा। आप अपने स्मार्टफोन से घर के कई डिवाइस को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। मतलब 5G आपके जीवन को और बेहतर बनाने के लिए तैयार है और इसमें realme भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

5G सर्विस का बेहतर तरीके से फायदा उठाने के लिए realme का नया स्मार्टफोन X7 Max 5G एक जबरदस्त स्मार्टफोन है। दमदार प्रोसेसर, बेजोड कैमरा, इंडस्ट्री लीडिंग डिस्प्ले और बेहतरीन डिजाइन इस फोन को खास बनाते हैं।

realme X7 Max 5G स्मार्टफोन में भारत का पहला ऑक्टा कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 प्रोसेसर दिया गया है। यह गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में काफी मदद करेगा। यह प्रोसेसर गेमर्स को अल्ट्रा शार्प और जीरो लेग विजुअल प्रदान करता है। यह प्रोसेसर मल्टीटास्किंग को अच्छे से हैंडल करेगा और पावर को भी बचाएगा। realme X7 Max के रियर में 64MP का Sony IMX682 सेंसर, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर दिया गया है, जो डिटेल्स के साथ क्लियर फोटो लेने में मदद करता है। फोन के फ्रंट में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो आपको अच्छी सेल्फी और व्लॉग बनाने में मदद करेगा।

बात करें realme X7 Max 5G के डिस्प्ले की तो यह 6.43-इंच फुल-HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। इससे गेम खेलते समय या मूवी देखते समय व्यूइंग एक्सपीरियंस बेहतर हो जाता है। डिजाइन के मामले में फोन काफी पतला और हल्का है, जो इसे आकर्षक बनाता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 50W फास्ट चार्जिंग के साथ आता है।

यह Android 11 पर आधारित realme UI 2.0 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलसकता है और 5G कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल-सिम कार्ड का सपोर्ट दिया गयाहै। यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है - 8GB रैम व 128GB स्टोरेज और 12GB रैम व 256GB स्टोरेज। जब हर व्यक्ति तक 5G सर्विस की पहुंच होगी, तभी किसी देश को तकनीकी रूप से सबसे ज्यादा फायदा होगा। इस तकनीक के भारत में लॉन्च होने से पहले realme ने यह सुनिश्चित किया है 5G स्मार्टफोन ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे, ताकि लॉन्च के बाद लोग इसका एक्सपीरियंस ले सकें। इसमें वह काफी हद तक सफल भी हुआ है।

लेखक :- शक्ति सिंह

Note :- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी