5,000mAh की बैटरी के साथ इस दिन भारत आ रहा है Poco M3 स्मार्टफोन, इतनी होगी कीमत

कंपनी ने Poco M3 की भारत में लॉन्चिंग की खबर पर मुहर लगा दी है। कंपनी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को 2 फरवरी के दिन भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यूजर्स को पोको एम3 में 5000mAh की बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर मिलेगा।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 05:02 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:40 AM (IST)
5,000mAh की बैटरी के साथ इस दिन भारत आ रहा है Poco M3 स्मार्टफोन, इतनी होगी कीमत
Poco M3 स्मार्टफोन की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Poco ने हाल ही में अपने लेटेस्ट हैंडसेट Poco M3 का आधिकारिक वीडियो जारी किया था। अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन की भारत में लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। Poco M3 स्मार्टफोन को 2 फरवरी के दिन भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने साल 2020 में इस डिवाइस को ग्लोबली लॉन्च किया था।

Here's the quickest #POCOAMA ever. pic.twitter.com/vsNYXth4rj— POCO India (@IndiaPOCO) January 27, 2021

Poco M3 का लॉन्चिंग इवेंट

Poco M3 स्मार्टफोन का लॉन्चिंग कार्यक्रम 2 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। इस कार्यक्रम को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर लाइव देखा जा सकेगा। 

Poco M3 की स्पेसिफिकेशन

Poco M3 स्मार्टफोन में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। फोन की डिस्प्ले वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आएगा। फोन में Qualcomm Snapdragon 662 प्रोसेसर के साथ Adreno 610 GPU का सपोर्ट मिलेगा। Poco M3 स्मार्टफोन गूगल के एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड MIUI पर काम करेगा। फोन में पावरबैकअप के लिए 6,000mAh का सपोर्ट दिया गया है। फोन को 18W फास्ट चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। Poco M3 स्मार्टफोन को OnePlus 8T Cyberpunk 2077 स्पेशल एडिशन की तरह डिजाइन किया गया है। फोन में ड्यूल टोन फिनिश और POCO ब्रांडिंग कैमरा के साथ आएगा। 

अगर फोटोग्राफी की बात करें, तो Poco M3 स्मार्टफोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का होगा। वहीं 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर का सपोर्ट मिलेगा। वहीं फोन के फ्रंट पैनल पर सेल्फी के लिए 8MP का सपोर्ट मिलेगा।

Poco M3 की संभावित कीमत 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Poco M3 कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा और इसे 11,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। इसके अलावा डिवाइस को ग्राहकों के लिए कूल ब्लू, पोको येलो और पावर ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा।

Poco M2 की हुई जबरदस्त बिक्री

Poco M2 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में पिछले साल सितंबर माह में लॉन्च किया गया था। लॉन्चिंग के बाद अब तक Poco M2 स्मार्टफोन के 10 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री हो गई है। साथ ही Poco भारत का तीसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। बता दें कि Poco ने अपना पहला स्मार्टफोन Poco F1 को अगस्त 2018 में  लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के महज दो साल के भीतर ही Poco एक बड़े स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर उभरा। वहीं, अब पोको के स्मार्टफोन की भारत में काफी डिमांड है।

chat bot
आपका साथी