PlayStation 5 पर मिल रही है 80% की छूट! Sony ने वैश्विक स्तर पर की 10 मिलियन यूनिट की बिक्री

PlayStation 5 के ग्राहक कथित तौर पर Sony के goodwill discount के साथ 20% की छूट पर एक नया कंसोल खरीद सकते हैं अगर उनके PS5 को कुछ फिजिकल डैमेज हुआ है। Sony ने घोषणा की है कि 18 जुलाई तक 10 मिलियन से ज्यादा PS5 कंसोल बेचे हैं।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 04:42 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 04:42 PM (IST)
PlayStation 5 पर मिल रही है 80% की छूट! Sony ने वैश्विक स्तर पर की 10 मिलियन यूनिट की बिक्री
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

PlayStation 5 के ग्राहक कथित तौर पर Sony के "goodwill discount" के साथ 20 प्रतिशत की छूट पर एक नया कंसोल खरीद सकते हैं अगर उनके PS5 को कुछ फिजिकल डैमेज हुआ है। जानकारी के मुताबिक, PS5 ग्राहकों को नए कंसोल के लिए पूरी कीमत नहीं चुकानी होगी अगर उनका पुराना डैमेज कंसोल वारंटी पीरियड में है। इसके अलावा, सोनी ने घोषणा की है कि उसने 18 जुलाई तक लॉन्च होने के बाद से वैश्विक स्तर पर 10 मिलियन से ज्यादा PS5 कंसोल बेचे हैं। कंपनी ने कहा कि PS5 सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट (SIE) के इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाला कंसोल है।

पिछले हफ्ते, IGN India की एक रिपोर्ट ने PlayStation 5 के ग्राहकों का हवाला देते हुए कहा, जिन्होंने भारत में आधिकारिक तौर पर कंसोल खरीदा था और किसी तरह HDMI पोर्ट को नुकसान पहुंचाया था, सोनी ने उन्हें अपनी लागत 49,990 रुपए के 80 प्रतिशत यानी 39,992 रुपए में खरीद सकते हैं, अगर उनका डैमेज कंसोल वारंटी में है। उन्हें कंसोल की मरम्मत करने का ऑप्शन नहीं दिया गया, बल्कि एक नया PS5 खरीदने का ऑप्शन दिया गया। अब, उसी के बाद हालही में आई एक नई रिपोर्ट के अनुसार, सोनी ने पुष्टि की है कि यह उन ग्राहकों के लिए "goodwill discount" है, जिन्हें वारंटी के अंदर अपने कंसोल में फिजिकल डैमेज हुआ है।

कंपनी ने कथित तौर पर कहा कि डैमेज HDMI पोर्ट की रिपेयर की लागत 20% की छूट पर एक नया PS5 खरीदने से ज्यादा होगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह पॉलिसी PlayStation 3 के बाद से लागू है और तब तक बनी रहेगी जब तक Sony देश में ऑफिशियल इन-हाउस रिपेयर और एक्सटेंडेड वारंटी नहीं लाता। यह तब हो सकता है जब बिक्री संख्या उतनी ही ज्यादा हो जितनी दूसरे बाजारों में है।

इसके अलावा, SONY ने शेयर किया कि 18 जुलाई तक उसने पिछले साल नवंबर में लॉन्च होने के बाद से वैश्विक स्तर पर PS5 की 10 मिलियन से ज्यादा यूनिट्स को सेल किया हैं। यह PS5 को सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट (SIE) के इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाला कंसोल बनाता है।

यह महामारी से संबंधित कमी और कम स्टॉक वॉल्यूम को देखते हुए आश्चर्यजनक लग सकता है, जिसकी वजह से ज्यादातर बाजारों में कंसोल स्टॉक से बाहर हो जाता है और जब भी यह फ्लैश बिक्री पर जाता है तो मिनटों में इसका स्टॉक खत्म हो जाता है।

SONY में ग्लोबल सेल्स एंड बिजनेस ऑपरेशंस, SVP, वेरोनिका रोजर्स ने कहा, “सप्लाई चैलेंज  और एक वैश्विक महामारी के माध्यम से आगे बढ़ते हुए, हमें एक ट्रांस्फोर्मेशनल गेमिंग एक्सपीरियंस देने पर गर्व है जो दुनिया भर के गेमर्स को लुभा रहा है।”

chat bot
आपका साथी