Oppo की अपकमिंग Reno Series में होगा मल्टी-डायरेक्शनल कैमरा, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Oppo ने अपकमिंग Reno Series के डिवाइस के लिए मल्टी-डायरेक्शनल कैमरा को लेकर पेटेंट फाइल किया है। यह कैमरा फोन किनारे से तस्वीर खींचने में सक्षम होगा। बता दें कि इसके आने से स्मार्टफोन बाजार में प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ जाएगी।

Ajay VermaMon, 20 Sep 2021 09:47 AM (IST)
Oppo A16 स्मार्टफोन की फाइल फोटो यह है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो (Oppo) अपनी नई रेनो सीरीज (Reno Series) पर काफी समय से काम कर रही है। इस ही बीच अगामी रेनो सीरीज से संबंधित एक रिपोर्ट आई है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की ओर से यूनीक कैमरा मॉड्यूल को लेकर एक पेटेंट फाइल किया गया, जिसे पिछले सप्ताह मंजूरी मिली थी।

LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक, ओप्पो ने WIPO (World Intellectual Property Office) के साथ मिलकर पेटेंट फाइल किया है। इस पेटेंट को पिछले सप्ताह मंजूरी मिली थी। पेटेंट के अनुसार, अपकमिंग रेनो सीरीज के डिवाइस में मल्टी-डायरेक्शनल कैमरा होगा। इस कैमरे के आने से यूजर्स फोन किनारे से फोटो क्लिक कर पाएंगे। स्मार्टफोन के साइड पैनल पर एक कटआउट होगा, जहां से कैमरा मिरर की सहायता से ऑब्जेक्ट पर फोकस करेगा।

आपको बता दें कि ओप्पो ने हाल ही में कैमरा के अलावा अनलॉकिंग तकनीक को लेकर पेटेंट फाइल किया था। इस तकनीक का पेटेंट नंबर CN110298944B और इसे Venous Unlocking Method and Vein Unlocking Device का नाम दिया गया है। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

कुछ समय पहले लॉन्च हुआ यह हैंडसेट

ओप्पो ने जुलाई में Oppo A16 स्मार्टफोन को पेश किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत IDR 1,999,000 यानी करीब 10,300 रुपये है। ओप्पो ए16 स्मार्टफोन में 6.52 इंच के एचडी प्लस डिस्प्ले है। इसका रिजॉल्यूशन 720x1,600 पिक्सल है। यह फोन एंड्राइड 11 बेस्ड ColorOS 11.1 पर काम करता है। इसमें MediaTek Helio G35 प्रोसेसर दिया गया है।

Oppo A16 में शानदार फोटो क्लिक करने के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13MP का है। इसमें 2MP का डेप्थ और मोनो सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा मिलेगा।

Oppo A16 स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी से लैस है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक की सुविधा दी गई है। इसके अलावा स्मार्टफोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ 5, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट मिलेगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.