Nokia लॉन्च करने वाली है कम कीमत वाला स्मार्टफोन Nokia 2.4, जानें संभावित स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 2.4 को MediaTek Helio P22 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है और यह स्मार्टफोन बाजार में Realme के सस्ते डिवाइसेज को टक्कर दे सकता है

By Renu YadavEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 07:54 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 07:54 AM (IST)
Nokia लॉन्च करने वाली है कम कीमत वाला स्मार्टफोन Nokia 2.4, जानें संभावित स्पेसिफिकेशन्स
Nokia लॉन्च करने वाली है कम कीमत वाला स्मार्टफोन Nokia 2.4, जानें संभावित स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने पिछले साल Nokia 2.3 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। वहीं अब चर्चा है कि कंपनी जल्द इसका अपग्रेड वर्जन Nokia 2.4 लेकर आने वाली है। इस स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स लीक्स के जरिए सामने आ चुके हैं। वहीं अब यह बैंचमार्किंग साइट Geekbench पर लिस्ट किया गया है। जहां किए गए खुलासे के मुताबिक Nokia 2.4 को MediaTek Helio P22 चिपसेट पर पेश किया जाएगा। यह स्मार्टफोन लो बजट रेंज में बाजार में दस्तक दे सकता है। लो बजट रेंज में बाजार में मौजूद Realme के कई स्मार्टफोन्स को Nokia 2.4 से टक्कर मिल सकती है। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी तक Nokia 2.4 की लॉन्च डेट या फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं दी है।

NokiaPowerUser की रिपोर्ट के अनुसार Geekbench पर Nokia 2.4 को कोडनेम Wolverine दिया गया है और यहां जानकारी दी गई है कि इस अपकमिंग स्मार्टफोन में MediaTek MT6762V/WB चिपसेट का उपयोग किया गया है। जो कि MediaTek Helio P22 चिपसेट ही है। लिस्टिंग में इस स्मार्टफोन को सिंगल कोर में 136 प्वाइंट और मल्टी कोर में 497 प्वाइंट्स का स्कोर दिया गया है। 

वहीं रिपोर्ट के अनुसार यह स्मार्टफोन एंड्राइड 10 ओएस पर पेश होगा और इसमें 2GB रैम दी जाएगी। हालांकि इसके अन्य फीचर्स के बारे अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन यह कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन पिछले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किए गए Nokia 2.3 का ही अपग्रेडेड वर्जन होगा। 

Nokia 2.3 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

पिछले साल लॉन्च किए गए Nokia 2.3 के स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालें तो इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720 x 1520 पिक्सल और आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13MP का है जबकि 2MP का सेकेंडरी सेंसर मौजूद है। वहीं फोन में सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें यूजर्स को डेडिकेटेड Google Assistant बटन की भी सुविधा मिलेगी। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी