Windows 11 की आज होगी लॉन्चिंग, बदल जाएगा लैपटॉप और कंप्यूटर चलाने का अंदाज, यहां देखें लाइव इवेंट

Microsoft Windows 11 का लॉन्चिंग इवेंट आज रात 8.30 बजे होगा। इस वर्चुअल इवेंट को कंपनी के ऑफिशियल पेज से देखा जा सकेगा। Microsoft का Window 11 साल 2015 में लॉन्च Windows 10 का अपग्रेडेड वर्जन होगा। यह एक ऑल न्यू इंटरफेस और एनिमेशन इफेक्ट्स के साथ आएगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:00 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:00 AM (IST)
Windows 11 की आज होगी लॉन्चिंग, बदल जाएगा लैपटॉप और कंप्यूटर चलाने का अंदाज, यहां देखें लाइव इवेंट
यह Window 11 की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Window 11 Launch Event : Microsoft आज यानी 24 जून 2021 को एक होस्ट वर्चुअल इवेंट होस्ट कर रहा है, जिसमें नेक्स्ड जनरेशन Window 11 ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च किया जा सकता है। यह लॉन्चिंग इवेंट रात 8.30 बजे होगा। इस वर्चुअल इवेंट को कंपनी के ऑफिशियल पेज से देखा जा सकेगा।  Microsoft का Window 11 साल 2015 में लॉन्च Windows 10 का अपग्रेडेड वर्जन होगा।

बदलने वाला है लैपटॉप और कंप्यूटर चलाने का अंदाज 

ISO लीक रिपोर्ट के मुताबिक Windows 11 एक ऑल न्यू इंटरफेस और एनिमेशन इफेक्ट्स के साथ आएगा। नये विंडो 11 में एक अपग्रेडेड स्टार्ट मेन्यू दिया जाएगा, जो कि डिफॉल्ट तौर पर स्क्रीन के बॉटम सेंटर में प्लेस होगा। ऐसे में जल्द आपका लैपटॉप और कंप्यूटर चलाने का अंदाज बदल सकता है। Windows 11 को फ्री अपग्रेड के साथ पेश किया जा सकता है।मतलब Windows 10 वाले यूजर्स मुफ्त में Window 11 में शिफ्ट हो पाएंगे। लेकिन Window 10 से लोअर वर्जन वाले ऑपरेटिंग सिस्टम को Window 11 से रिप्लेस करने के लिए पैसे चुकाने होंगे। 

Windows 11 के संभावित फीचर्स

Microsoft की तरफ से ऑफिशियल तौर पर Windows 11 के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन लॉन्च से पहले Window 11 के कुछ स्पेसिफिकेशन्स जरूर लीक हो गये हैं, जिसके मुताबिक Window 11 में एक नया साउंड, एनिमेशन और ट्रांजिशन देखने को मिल सकता है। साथ ही फोल्डर्स और आइकन्स में बदलाव की संभावना है। नये विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम में एंड्राइड और iOS बेस्ड दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम को आसानी से कनेक्ट किया जा सकेगा। इससे फाइल ट्रांसफर करने करने में आसानी हो जाएगी। नये ऑपरेटिंग सिस्टम में स्टार्ट मेन्यू में बदलाव के साथ लाइव टाइटल्स को हटाया जा सकता है। टास्कबार में बड़ा बदलवा देखने को मिल सकता है। आइकन्स को टास्क बार के सेंटर में प्लेस किये जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी