Xiaomi की नई स्मार्टवॉच ऑनलाइन हुई स्पॉट, शानदार फीचर के साथ होगी लॉन्च

शाओमी की अपकमिंग Mi Watch Lite स्मार्टवॉच को ऑनलाइन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है जहां से इसके फीचर की जानकारी मिली है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक इस वॉच की लॉन्चिंग कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 09:29 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 09:29 AM (IST)
Xiaomi की नई स्मार्टवॉच ऑनलाइन हुई स्पॉट, शानदार फीचर के साथ होगी लॉन्च
Mi Watch Lite स्मार्टवॉच की फोटो माय स्मार्टप्राइस से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi अपनी नई स्मार्टवॉच Mi Watch Lite पर काम कर रही है। इस अगामी स्मार्टवॉच से जुड़ी कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। वहीं, अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि Mi Watch Lite को सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। 

Mi Watch Lite की संभावित स्पेसिफिकेशन

माय स्मार्टप्राइस की रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग Mi Watch Lite स्मार्टवॉच FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट है। लिस्टिंग के अनुसार, इस वॉच में 1.41 इंच का कलरफुल टच एचडी डिस्प्ले दिया जाएगा, जो ऑटो-ब्राइटनेस फीचर सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही अगामी वॉच में कई सारे स्पोर्ट मोड दिए जाएंगे। इनमें रनिंग और साइकलिंग जैसी एक्टिविटी शामिल होंगी। वहीं, यह वॉच लेटेस्ट एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी। 

अन्य फीचर की बात करें तो कंपनी अपकमिंग Mi Watch Lite में 230mAh की बैटरी देगी, जो सिंगल चार्ज में पांच दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करेगी। इसके अलावा इस वॉच में मैसेज-कॉल नोटिफिकेशन फीचर से लेकर हार्ट और ब्लड प्रेशर मॉनिटर करने वाला सेंसर तक दिया जाएगा।          

Mi Watch Lite की संभावित कीमत

सामने आई लीक रिपोर्ट्स की मानें तो अगामी Mi Watch Lite की कीमत बजट रेंज में रखी जाएगी और इसे दिसंबर की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक एमआई वॉच लाइट की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Mi Watch Revolve

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने यानी सितंबर में Mi Watch Revolve को भारतीय बाजार में पेश किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत 9,999 रुपये है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो  Mi Watch Revolve में 10 स्पेसिफाइड स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। इसमें रनिंग, साइकलिंग, आउटडोर, हॉकिंग, ट्रेडमिल, स्पिनिंग, वॉकिंग, एक्सरसाइज, पूल और स्विमिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। यह स्मार्टवॉच 5ATM रेटेड वॉटर रजिस्टेंस के साथ आती है, जो कि अंडर वाटर स्पोर्ट और एक्टिविटी के लिए काफी काफी सुविधाजनक है। यूजर्स Xiaomi Wear ऐप के जरिए अपने डेटा को पेयर और एक्सेस कर सकते हैं। यह Apple ऐप स्टोर पर यह Xiaomi Wear Lite के नाम से उपलब्ध रहेगा। वहीं, वॉच में कई वॉच फेस दिए गए हैं। 

कंपनी के दावे के मुताबिक Mi Watch Revolve  स्मार्टवॉच सात दिनों की बैटरी लाइफ के साथ आती है। साथ ही स्टैंडबॉय पोजिशन में दो हफ्तों तक इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह स्लीप क्वालिटी ट्रैकिंग, हार्ट रेट वैरिबिलिटी, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और एनर्जी लेवल के साथ आएगी। स्मार्टवॉच फिटनेस में लेवल मापने वाले VO2 max ऑप्शन दिया गया है।

chat bot
आपका साथी