Mi Band 6 की स्पेसिफिकेशन हुई लीक, बिल्ट-इन ऑक्सीमीटर और एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट के साथ हो सकता है लॉन्च

Mi Band 6 की लॉन्चिंग को लेकर चारों तरफ चर्चा हो रही है। इस ही बीच अब इस अगामी फिटनेस बैंड की स्पेसिफिकेशन लीक हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक एमआई बैंड 6 में बिल्ट-इन ऑक्सीमीटर और एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 03:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 03:52 PM (IST)
Mi Band 6 की स्पेसिफिकेशन हुई लीक, बिल्ट-इन ऑक्सीमीटर और एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट के साथ हो सकता है लॉन्च
Mi Band 5 फिटनेस बैंड की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Xiaomi ने पिछले साल Mi Band 5 को ग्लोबली लॉन्च किया था। अब कंपनी इसके अपग्रेडेड वर्जन Mi Band 6 को पेश करने की तैयारी कर रही है। Mi Band 6 के फीचर्स के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी तो अभी तक नहीं मिली है, लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। आइए जानते हैं...  

गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, Geekdoing फोरम के MagicalUnicorn नाम के यूजर ने एमआई बैंड 6 की जानकारी साझा की है। MagicalUnicorn के अनुसार, एमआई बैंड 6 का कोडनेम Pangu है। यह फिटनेस बैंड NFC और नॉन-NFC वेरिएंट में आएगा। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यूजर्स को Mi Band 6 में बिल्ट-इन ऑक्सीमीटर, जीपीएस और एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा इस फिटनेस बैंड में हाई-रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले दिया जाएगा।          

मिल सकते हैं 30 स्पोर्ट मोड 

Mi Band 6 में 30 स्पोर्ट्स मोड दिए जा सकते हैं, जिनमें जूम्बा और किक बॉक्सिंग जैसे स्पोर्ट शामिल होंगे। इसके अलावा अगामी फिटनेस बैंड में पावरफुल बैटरी मिल सकती है, जो सिंगल चार्ज में 10 घंटे से ज्यादा का बैकअप प्रदान करेगी। 

Mi Band 6 की लॉन्चिंग

Mi Band 6 की आधिकारिक लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिटनेस बैंड को जून 2021 में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत बजट रेंज में रखी जाएगी। 

Mi Band 5

एमआई बैंड 5 की भारत में कीमत 2,499 रुपये है। Mi Band 5 में 1.1 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है, जो एमआई बैंड 4 की स्क्रीन की तुलना में 20 गुना ज्यादा बढ़ा है। इस फिटनेस बैंड में हार्ट रेट, स्लीप मॉनिटर करने वाले सेंसर से लेकर PAI (Personal Activity Intelligence) तकनीक तक दी गई है। यूजर्स इस तकनीक के जरिए अपने आप को फिट रख सकेंगे। इसके साथ ही इस बैंड में 11 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिसमें योगा, इंडोर साइकलिंग और जंप रोप जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं।

Mi Band 5 में दमदार बैटरी दी गई है, जो 14 दिन के बैटरी-बैकअप के साथ सेविंग मोड में 21 दिन का बैटरी-बैकअप प्रदान करती है। खास बात यह है कि यूजर्स को इस बैंड में यूएसबी की बजाय नई चार्जिंग मैग्नेटिक पिन मिलेगी, जिससे डिवाइस को स्ट्रैप से बाहर निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा इस बैंड में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 समेत कस्टमाइज फेस वॉच, म्यूजिक कंट्रोल, रिमोट शटर, कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन, टाइमर और अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी