LG अगस्त से बेचेगी Apple iPhone, Samsung की बढ़ेगी मुसीबत

LG की Apple के साथ साझेदारी से Samsung को जोरदार झटका लग सकता है। बता दें कि Samsung भी एक साउथ कोरियाई कंपनी है जिसकी साउथ कोरिया के प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में बड़ी हिस्सेदारी है। हालांकि LG के प्लान से Samsung को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:10 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:10 AM (IST)
LG अगस्त से बेचेगी Apple iPhone, Samsung की बढ़ेगी मुसीबत
यह Apple और LG की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

सियोल, आइएएनएस। टेक कंपनी LG इलेक्ट्रॉनिक्स जल्द Apple प्रोडक्ट जैसे iPhone की बिक्री शुरू करेगी। कंपनी iPhone को अपने साउथ कोरियाई स्टोर्स से ग्राहकों को बेचेगी। रिपोर्ट के मुताबिक LG कंपनी अगस्त माह से अपने कुछ स्टोर्स में iphone की बिक्री शुरू करेगी। साथ ही Apple के अन्य प्रोडक्ट जैसे Apple Watch की बिक्री कर सकती है। LG की Apple के साथ साझेदारी से Samsung को जोरदार झटका लग सकता है। बता दें कि Samsung भी एक साउथ कोरियाई कंपनी है, जिसकी साउथ कोरिया के प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में बड़ी हिस्सेदारी है। हालांकि Apple को LG कंपनी का लॉन्चिंग पैड मिलने से Samsung को नुकसान उठाना पड़ सकता है।  

LG और Apple की साझेदारी का हुआ विरोध 

LG के प्रवक्ता के मुताबिक LG के स्टोर्स पर Apple iphone को लेकर उसे शुरुआत में लोकल फोन डिस्ट्रीब्यूटर्स के विरोध का सामना करना पड़ा था। ऐसा कहा गया कि LG का इस तरह का प्लान एंटी कंपटीटिव बिहेवियर एग्रीमेंट के नियमों के खिलाफ है। दलील दी गई कि LG के इस तरह के फैसले से LG और Samsung के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जिससे साउथ कोरियाई मार्केट में स्मार्टफोन बिक्री को तेज करने की बेतहाशा कोशिश की जाएगी। इससे मार्केट में कंप्टीशन का माहौल खराब होगा।

LG के 400 स्टोर से होगी iphone की बिक्री 

LG की तरफ से हाल ही में iphone, iPads और Apple के लाइफकेयर प्रोडक्ट का स्पेशल प्रमोशन शुरू किया गया था। इस प्रमोशन ऑफर में LG अपने ग्रुप के कर्मचारियों को ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा उपलब्ध करा रही थी। यह पहला मौका है, जब कोई स्मार्टफोन कंपनी अपने कर्मचारियों को दूसरी कंपनी के स्मार्टफोन की बिक्री के लिए प्रोत्साहित कर रही है। मौजूदा वक्त में LG के साउथ कोरिया में 400 स्टोर्स हैं। इन्हीं स्टोर्स से LG स्मार्टफोन्स की ब्रिक्री की जाएगी। बता दें कि LG ने इसी साल अप्रैल माह में स्मार्टफोन के कारोबार से निकलने का ऐलान किया था।

chat bot
आपका साथी