3D कार्टून कैरेक्टर में बदलना चाहते हैं अपनी तस्वीर, इस ऐप के जरिए कर सकते हैं सोशल मीडिया पर शेयर

हम आज आपको बता रहे हैं कि कैसे खुद की किसी तस्वीर को कार्टून कैरेक्टर में बदला जा सकता हैं. दरअसल वोइला AL आर्टिस्ट (Voila AI Artist app) नाम के ऐप का इस्तेमाल करके कोई भी यूजर अपनी कार्टून तस्वीरें बना कर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकता है.

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:03 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:33 AM (IST)
3D कार्टून कैरेक्टर में बदलना चाहते हैं अपनी तस्वीर, इस ऐप के जरिए कर सकते हैं सोशल मीडिया पर शेयर
यह Voilà AI Artist app की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया (Social Media) ऐप्स पर आपने अक्सर यूजर्स को अपनी तस्वीर की मजेदार 3d कार्टून कैरेक्टर (Cartoon Character) पिक्चर पोस्ट करते हुए देखा होगा. अगर आप सोच रहे हैं कि उन कार्टून तस्वीरों को कैसे बनाया जाता हैं तो इस खबर में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे खुद की किसी तस्वीर को कार्टून कैरेक्टर में बदला जा सकता हैं. दरअसल, वोइला AL आर्टिस्ट (Voila AI Artist app) नाम के ऐप का इस्तेमाल करके कोई भी यूजर अपनी कार्टून तस्वीरें बना कर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकता है.

Voila AI Artist app क्या है

वोइला एआई आर्टिस्ट एक ऐसा ऐप है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करके आपकी तस्वीरों को दिलचस्प कार्टून तस्वीरे में बदल देता है. इसमें यूजर्स के लिए काफी सारे ऑप्शन मौजूद हैं. ह्यूमन क्रिएटिविटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्षमताओं को मिलाकर अपनी तस्वीरों को फनी कार्टून, रेनेसां पेंटिंग, हैंड ड्रॉ कैरिकेचर में बदल सकते हैं.

वोइला AI आर्टिस्ट को ऐसे कैसे करें डाउनलोड

वोइला एआई आर्टिस्ट ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है. आप तुरंत अपने फोन पर ऐप डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर पर जा सकते हैं और इस ऐप को डाउनलोड करके आप अपनी तस्वीरों को मजेदार कार्टून तस्वीरों या 3 डी कार्टून अवतार में बदल सकते हैं.

वोइला AI आर्टिस्ट के साथ अपनी तस्वीरों को कार्टून में कैसे बदलें - Android स्मार्टफोन या iPhone पर ऐप डाउनलोड करें ऐप ओपन करने के बाद आपको 3 डी कार्टून, रेनेसां, 2 डी कार्टून कैरिकेचर सहित कई मोड दिखाई देंगे उस मोड पर क्लिक करें जिसे आप पहले आज़माना चाहते हैं आप अपने फोन गैलरी से मौजूद तस्वीरों को चुन सकते हैं या कैमरा आइकन पर टैप करके सीधे फोटो क्लिक कर सकते हैं अगर आप गैलरी से फोटो का चयन करना चाहते हैं, तो एक्सेस की अनुमति दें, और फिर गैलरी ऑप्शन पर क्लिक करें एक बार जब आप फोटो का चयन कर लेते हैं, तो उसे अपलोड कर दें ऐप चुने गए कार्टून कैरेक्टर में ऑटोमैटिक आपकी तस्वीर को बदल देगा वोइला AI आर्टिस्ट ऐप आपको सीधे अपने कार्टून फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और दूसरे ऐप्स पर शेयर करने की परमिशन देता है. वोइला AI आर्टिस्ट ऐप आपको अपने फोन की गैलरी में फोटो को सेव करने की सुविधा भी देता है.

 Written By - Mohini Kedia

chat bot
आपका साथी