JioPhone Next: नज़दीक आ रही है दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन की लॉन्च डेट, यहां देखें इसे जुड़े लेटेस्ट अपडेट

Jio ने अभी तक JioPhone Next की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। हालांकि कई अफवाहों ने सुझाव दिया है कि JioPhone Next 3499 रुपये की कम कीमत के साथ आएगा। यह भारत में खरीदे जा सकने वाले सबसे सस्ते Android फोनों में से एक बनने की संभावना है।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 12:40 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:50 AM (IST)
JioPhone Next: नज़दीक आ रही है दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन की लॉन्च डेट, यहां देखें इसे जुड़े लेटेस्ट अपडेट
ये JIOPhone की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| स्मार्टफोन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारत में दिग्गज कंपनी Reliance Jio टेक कंपनी Google के साथ मिलकर दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन JioPhone Next तैयार कर रही है| कंपनी का मेन उद्देश्य देश में हर उस नागरिक के पास एक फोन हो जो अभी स्मार्टफोन नहीं खरीद पाते हैं या अपने फोन पर इंटरनेट नहीं चला पाते हैं| कंपनी का मानना है कि ये अभी तक का सबसे सस्ता 4g स्मार्टफोन होगा| हालांकि, अगर चिप की कमी नहीं होती, तो आप रिलायंस जियो (Reliance Jio) स्टोर में जा सकते थे और खुद को JioPhone Next खरीद सकते थे। भारत के लिए Jio का पहला स्मार्टफोन शुरू में सितंबर में बिक्री के लिए जाना था, लेकिन चिप की कमी के चलते Jio ने दिवाली से ठीक पहले पहली फोन को ऑफिशियल लॉन्च करेगा| 

नया JioPhone Next फीचर फोन का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक अपग्रेड के रूप में काम करने के लिए है और एक किफायती कीमत पर बेहतर सुविधाओं के साथ एक टच-स्क्रीन प्राप्त करना चाहता है। जबकि आगामी Jio फोन के कुछ डिटेल कंपनी के RIL AGM 2021 में सामने आए थे, Jio ने कीमत पर कोई जानकारी शेयर नहीं किया। याद करने के लिए, JioPhone Next की घोषणा जून में की गई थी और इसे Google के सहयोग से डिजाइन किया गया है। यहां जानिए फोन से जुड़े लेटेस्ट अपडेट

JioPhone Next की संभावित कीमत

Jio ने अभी तक JioPhone Next की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, कई अफवाहों ने सुझाव दिया है कि JioPhone Next 3,499 रुपये की कम कीमत के साथ आएगा। यह भारत में खरीदे जा सकने वाले सबसे सस्ते Android फोनों में से एक बनने की संभावना है।

JioPhone Next के स्पेक्स और फीचर्स

इसकी कीमत के समान, Jio ने अभी तक डिटेल स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। RIL AGM 2021 में लॉन्च इवेंट के आधार पर, हम जानते हैं कि Jio ने Google के सहयोग से JioPhone Next को विकसित किया है।

JioPhone नेक्स्ट में एक कॉम्पैक्ट डिस्प्ले है जिसके चारों ओर मोटे बेज़ेल्स हैं, जो 5.5-इंच मापने की संभावना है। चूंकि यह एक कम लागत वाला फोन है, इसलिए JioPhone नेक्स्ट में भी क्वालकॉम QM215 चिपसेट का इस्तेमाल करने की उम्मीद है, जो कि एंट्री-लेवल Android Go फोन के लिए है। OS के Android 11 Go संस्करण होने की संभावना है। अफवाहों ने यह भी सुझाव दिया है कि इसमें 2500mAh की बैटरी होगी और यह 2GB और 3GB रैम ऑप्शन के साथ आएगी।

JIO ने अब तक कहा है कि JioPhone Next में सिंगल रियर कैमरा होगा और इसमें स्नैपचैट लेंस बेक किया हुआ होगा। सभी वॉयस कमांड-आधारित सुविधाओं के लिए बोर्ड पर Google Assistant होगा। और, जैसा कि अपेक्षित था, JioPhone Next Jio के सभी ऐप के साथ प्रीलोडेड आएगा, जिसमें MyJio ऐप, JioSaavn, Jio Cinema, और अन्य शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी