आ रहा Jio का सस्ता स्मार्ट टीवी और टैब, जानें कब तक होगी लॉन्चिंग

Jio Smart TV and Jio Tab Launch ऐसी संभावना है कि JioPhone Next की तरह ही Jio स्मार्ट टीवी और Jio टैबलेट की कीमत काफी कम होगी। बता दें कि रिलायंस ने हाल ही में JioPhone Next को लॉन्च किया था।

Saurabh VermaMon, 29 Nov 2021 01:45 PM (IST)
यह Jio की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है.

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस जियो (Reliance Jio) केवल टेलिकॉम कंपनी बनकर सीमित नहीं रहना चाहती है। शायद यही वजह है कि रिलायंस की तरफ से JioPhone Next स्मार्टफोन लॉन्च के बाद हैंडसेट, टीवी, लैपटॉप और टैबलेट बनाने की दिशा में तेजी से काम शुरू कर दिया गया है। अब कंपनी रिलायंस टीवी और टैबलेट लॉन्च करने जा रही है। खबर है कि रिलायंस के टैबलेट और टीवी को अगले साल यानी 2022 में लॉन्च किया जाएगा। ऐसी संभावना है कि JioPhone Next की तरह ही Jio स्मार्ट टीवी और Jio टैबलेट की कीमत काफी कम होगी। बता दें कि रिलायंस ने हाल ही में JioPhone Next को लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 6,499 रुपये है। कंपनी जियो फोन नेक्स्ट को ईएमआई में खरीदने का भी ऑप्शन दे रही है। 

ओटीटी ऐप्स सपोर्ट के साथ आएगा Jio स्मार्ट टीवी

टिप्सटर मुकल शर्मा के मुताबिक Jio स्मार्ट टीवी में स्मार्ट फीचर्स जैसे ओटीटी ऐप्स दिये जा सकते हैं। साथ ही कंपनी स्मार्ट टीवी की खरीद के साथ सेटअप बॉक्स और Jio Fiber ब्रॉडबैंड का कनेक्शन ऑफर कर सकती है। जियो स्मार्ट टीवी को कई स्क्रीन ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। जिससे टीवी को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों के लिए अफोर्डेबल बनाया जा सके। Jio के अपकमिंग टैब और टीवी को लेकर फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं जारी की गई है। साथ ही लीक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी Jio लैपटॉप भी बना रही है। 

Realme और Motorola के टैब को मिलेगी जोरदार टक्कर 

जियो टैबलेट कंपनी के इन-हाउस प्रगति (Pragati OS) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसे Google और Jio की साझेदारी में बनाया गया है। टैबलेट को बड़े स्क्रीन साइज में पेश किया जाएगा। साथ ही इसमें प्री-इंस्टॉल Google Play Store दिया जाएगा, जहां से यूजर्स ऐप्स डाउनलोड कर सकेंगे। Jio टैबलेट में एंट्री लेवल प्रोसेसर सपोर्ट मिलेगा, जो Qualcomm चिपसेट बेस्ड होगा। Jio टैबलेट की टक्कर मार्केट में Realme और Motorola टैब से होगी।

ये भी पढ़ें 

50MP ट्रिपल कैमरे के साथ Moto G31 भारत में लॉन्च, शुरूआती कीमत 12,999 रुपये

IIT मद्रास का कमाल, पुरानी और खराब फोटो को नया बनाने की खोजी तकनीक

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.