JioPages में आया नया फीचर, स्टूडेंट्स के आएगा बहुत काम, क्लास के हिसाब से मिलेगा वीडियो कंटेंट

Jio ने अपने वेब ब्राउजिंग ऐप जियो पेज (Jio Pages) में नया फीचर जोड़ा है जिसका नाम Study Mode है। इस फीचर को खासतौर पर छात्रों के लिए तैयार किया गया है। इस फीचर के एक्टिव होने के बाद छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे सकेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:25 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:25 AM (IST)
JioPages में आया नया फीचर, स्टूडेंट्स के आएगा बहुत काम, क्लास के हिसाब से मिलेगा वीडियो कंटेंट
Jio Pages की फोटो गूगल प्ले स्टोर से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने वेब ब्राउजिंग ऐप जियो पेज (Jio Pages) में नया फीचर जोड़ा है, जिसका नाम Study Mode है। इस फीचर को खासतौर पर छात्रों के लिए तैयार किया गया है। इस फीचर के एक्टिव होने के बाद छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे सकेंगे और उनका ध्यान भी नहीं भटकेगा। कंपनी का मानना है कि स्टेडी मोड यूजर्स के बहुत काम आएगा।

जियो का Study Mode

जियो का नया फीचर स्टेडी मोड अपने यूजर्स को क्लास के हिसाब से कंटेंट उपलब्ध कराता है। इसमें यूजर्स को सब्जेक्ट के अनुरूप वीडियो चैनल का सुझाव मिलता है। यूजर्स इन चैनल को अपने पसंदीदा कैटेगरी में जोड़ सकते हैं। इसके अलावा एजुकेशन वेबसाइट्स लिंक दिए जाते हैं, ताकि यूजर्स सीधा उन वेबसाइट पर पहुंच जाए और गूगल पर सर्च करने में उनका समय खराब न हो।

ऐसे करें इस फीचर का उपयोग

स्टेडी मोड का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने फोन में जियो Jio Pages ऐप डाउनलोड करें डाउनलोड की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऐप ओपन करें यहां आपको मोड चुनने का विकल्प मिलेगा उसमें स्विच मोड विकल्प पर जाकर आप स्टेडी मोड को एक्टिवेट कर सकेंगे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस जियो ने पिछले साल अक्टूबर में ब्राउजिंग ऐप Jio Pages को लॉन्च किया था। जियो पेज की बात करें तो यह प्लेटफॉर्म काफी सुरक्षित है और 8 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। यूजर्स जियो पेज वेब ब्राउजर में गूगल, बिंग, एमएसएन और डक-डक गो सर्च इंजन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस वेब ब्राउजर में किसी भी वेबसाइट के लिंक सेव करने की सुविधा मिलेगी। इससे यूजर्स आसानी से उस वेबसाइट को अपने डिवाइस पर तेजी से ओपन कर सकेंगे।

8 भाषाओं को करता है सपोर्ट

जियो पेज वेब ब्राउजर हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलगू, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषा को सपोर्ट करता है। इसके अलावा वेब ब्राउजर में Incognito के साथ-साथ एड-ब्लॉकर फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स अनचाहे विज्ञापनों पर रोक लगा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी