Jio Fiber पर आया कमाल का अपडेट, अब यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी पर कर सकेंगे वीडियो कॉल, जानें कैसे

Jio ने अपने एंड्राइड (Android) और IOS यूजर्स के लिए एक खास फीचर लॉन्च किया है जिसका कैमरा ऑन मोबाइल (Camera On Mobile) है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी पर वीडियो कॉल कर सकते हैं।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:34 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:34 AM (IST)
Jio Fiber पर आया कमाल का अपडेट, अब यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी पर कर सकेंगे वीडियो कॉल, जानें कैसे
स्मार्ट टीवी की प्रतिकात्मक फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जियो फाइबर (Jio Fiber) यूजर्स के लिए खुशखबरी है। जियो (Jio) ने अपने एंड्राइड (Android) और IOS यूजर्स के लिए एक खास फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम कैमरा ऑन मोबाइल (Camera On Mobile) है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी पर वीडियो कॉल कर सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि उन्हें वीडियो कॉलिंग करने के लिए वेबकैम की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Camera On Mobile फीचर

कैमरा ऑन मोबाइल फीचर JioJoin ऐप पर उपलब्ध है। यह फीचर यूजर्स को फोन के कैमरा को वीडियो कॉल के लिए एक इनपुट डिवाइस के तौर पर उपयोग करने की सुविधा प्रदान करता है। जियोफाइबर वॉयस के माध्यम से वीडियो कॉल की जा सकती है। इसके अलावा यूजर्स लैंडलाइन नंबर का इस्तेमाल करके JioJoin ऐप के जरिए वॉयस कॉल कर सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं वीडियो कॉल

स्मार्ट टीवी के जरिए वीडियो कॉल करने के लिए आपको JioJoin ऐप में जाकर अपना 10 अंक का मोबाइल नंबर कॉन्फ़िगर करना होगा यह ऐप वर्चुअली आपके डिवाइस को कम्पैनियन डिवाइस के रूप में जोड़ देगा कॉन्फ़िगर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद JioJoin ऐप की सेटिंग में जाएं यहां आपको कैमरा ऑन मोबाइल का ऑप्शन मिलेगा, उस क्लिक करें इसके बाद आप अपने फोन के कैमरा को वेबकैम के तौर पर इस्तेमाल करके स्मार्ट टीवी के जरिए वीडियो कॉल कर सकते हैं

बता दें कि जियो (Jio) ने हाल ही में अपने वेब ब्राउजर जियो पेज (JioPages) के लिए स्टेडी मोड फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर के एक्टिव होने के बाद पढ़ाई के दौरान छात्रों का ध्यान नहीं भटकेगा। कंपनी का मानना है कि यह फीचर यूजर्स के बहुत काम आएगा। जियो का नए फीचर की बात करें तो स्टेडी मोड अपने यूजर्स को क्लास के हिसाब से कंटेंट उपलब्ध कराता है। इसमें यूजर्स को सब्जेक्ट के अनुरूप वीडियो चैनल का सुझाव मिलता है।

यूजर्स इन चैनल को अपने पसंदीदा कैटेगरी में जोड़ सकते हैं। इसके अलावा एजुकेशन वेबसाइट्स लिंक दिए जाते हैं, ताकि यूजर्स सीधा उन वेबसाइट पर पहुंच जाए और गूगल पर सर्च करने में उनका समय खराब न हो।

chat bot
आपका साथी