Jio GigaFiber: क्या आप लेना चाहते हैं ये हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस तो जान लें ये अहम बातें

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए 15 अगस्त 2018 से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए थे। इस दौरान सर्विस को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। अब कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी की तरफ से आए एक बयान के मुताबिक, इस सर्विस को 1600 शहरों में रोलआउट किया जा रहा है। यह ब्रॉडबैंड सर्विस उस प्लेटफॉर्म पर काम करती है जो FTTH कनेक्टिविटी का इस्तेमाल करता है। वैसे तो इस सर्विस को यूजर्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस सर्विस को लेकर हम आपको कुछ अहम बातें बता रहे है ।

Jio GigaFiber लेने से पहले जान लें ये बातें:

1. इस कुछ मुख्य शहरों में प्रीव्यू के आधार पर उपलब्ध कराया गया था। इसे अब 1600 शहरों में रोलआउट किया जा रहा है। अब आप इन शहरों में नहीं रहते हैं तो आप इस सर्विस को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। अगर Jio GigaFiber आपके क्षेत्र में उपलब्ध नहीं है तो आपको इस सर्विस का लाभ नहीं मिलेगा। आप हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर इस बात की जानकारी ले सकते हैं।

2. Reliance Jio की टेलिकॉम सर्विस की तरह इसे भी शुरुआत में फ्री उपलब्ध कराया जा सकता है, लेकिन इसके लिए यूजर्स को 4,500 रुपये देने होंगे। यह शुल्क Jio GigaFiber राउटर के लिए होगा। आपको बता दें कि यह पैसे रिफंडेबल हैं।

3. Jio GigaFiber एक अल्ट्रा-फास्ट FTTH सर्विस है। कंपनी इसके जरिए वायर्ड लैंडलाइन को एक्सटेंड करने पर भी विचार कर रही है। आने वाले समय में Jio TV सर्विसेज को भी Jio GigaHub से कनेक्ट किया जा सकेगा। यह सर्विस Jio के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध करा दी गई है। ऐसे मे जल्द ही इसे यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

4. स्मार्ट होम सर्विसेज की प्लानिंग फिलहाल चल रही है। कंपनी इसके लिए एक suite लेकर आएगी जिससे Jio की ब्रॉडबैंड सेवा के जरिए Jio स्मार्ट-होम सर्विसेज और उपकरणों को कनेक्ट किया जा सकेगा। मुकेश अंबानी ने इससे पहले यह बताया था कि भविष्य में कंपनी Jio SmartHome Accessories suite लाने की योजना बना रही है। इसमें ऑडियो-वीडियो डोंगल, स्मार्ट स्पीकर, वाई-फाई एक्सटेंडर, स्मार्ट प्लग और सुरक्षा उत्पाद शामिल होंगे।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

यह भी पढ़ें:

Redmi Note 7 से Honor 9N तक ये हैं ₹10,000 से कम में आने वाले स्मार्टफोन्स

इलेक्शन कमीशन ने लॉन्च की Voter Turnout ऐप, जानें कैसे करें इस्तेमाल

How to Download Tik tok: बैन होते ही गूगल पर फैन्स ने जमकर किया सर्च 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.