Jio, Airtel और VI के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान-अनलिमिटेड कॉलिंग, डेली डेटा के साथ पाएं OTT का फ्री सब्सक्रिप्शन

Most Affordable Recharge Plans भारत में लाखों स्मार्टफोन यूजर्स हैं जो अपनी कॉलिंग SMS और डेटा की जरूरतों को पूरा करने के लिए किफायती प्रीपेड रिचार्ज प्लान चुनते हैं। ऐसे यूडर्स के लिए Reliance Jio Airtel और Vodafone-Idea 200 रुपये से कम के प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश करते हैं।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:19 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:35 AM (IST)
Jio, Airtel और VI के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान-अनलिमिटेड कॉलिंग, डेली डेटा के साथ पाएं OTT का फ्री सब्सक्रिप्शन
यह Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio vs Airtel vs Vodafone Idea: Jio से लेकर BSNL से लेकर Airtel और Vodafone Idea (VI) तक, सभी टेलीकॉम कंपनियां बाजार में चल रही कॉम्पिटिशन में बने रहने के लिए अलग-अलग ऑफर दे रही हैं। यूजर्स सबसे सस्ते (Cheapest Prepaid Plan) रिचार्ज प्लान को पाने के लिए अलग-अलग ऑफर्स की तलाश में हैं। Reliance Jio के अलावा Airtel और Vodafone-Idea के भी कई ऐसे प्लान हैं, जिनमें बहुत कम कीमत में डेटा और फ्री कॉलिंग (Unlimited Calling) की सुविधा मिलती है। 

भारत में लाखों स्मार्टफोन यूजर्स हैं जो अपनी कॉलिंग, SMS और डेटा की जरूरतों को पूरा करने के लिए किफायती प्रीपेड रिचार्ज प्लान चुनते हैं। ऐसे यूडर्स के लिए, Reliance Jio, Airtel, और Vodafone-Idea (Vi) 200 रुपये से कम के प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश करते हैं। 

Reliance Jio के 200 रुपये से कम के प्लान

Jio अपने यूजर्स को 200 रुपये से कम में 149 रुपये और 199 रुपये के प्लान दे रहा है। 149 रुपये के प्लान में प्रतिदिन 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। हर दिन 100 फ्री SMS वाले प्लान की वैलिडिटी 24 दिनों की है। कंपनी प्लान के सब्सक्राइबर्स को Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दे रही है। यह भी पढ़ें- IPL 2021 लाइवस्ट्रीम: Airtel ने 1 साल के लिए Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ नए प्लान लॉन्च किए

Jio के 199 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Cheapest Reliance Jio Prepaid Plan) की बात करें तो यूजर्स को रोजाना 1.5GB डेटा और रोजाना 100 मैसेज के साथ ही 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही यूजर्स को JioTV, JioCinema, JioNews और JioSecurity समेत कई अन्य Jio ऐप्स का फ्री एक्सेस मिलता है।

Airtel के 200 रुपये से कम के प्लान

Airtel यूजर्स को 200 रुपये के अंदर तीन बेहतरीन प्लान दे रही है। कंपनी के 149 रुपये के प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ कुल 2gb डेटा दिया जा रहा है। अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स वाले इस प्लान में Amazon Prime Video का 30 दिनों का फ्री ट्रायल के साथ-साथ Wynk म्यूजिक और Airtel Xstream का फ्री एक्सेस भी मिलता है। इस प्लान में 300 फ्री SMS का भी बेनेफिट मिल रहा है।

Airtel का दूसरा प्लान जो 200 रुपये से कम में आता है वह 179 रुपये का है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 फ्री SMS और 2 GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में कंपनी सब्सक्राइबर्स को 2 लाख रुपये का भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस भी दे रही है। प्लान में शामिल अन्य बेनेफिट्स  Airtel एक्सट्रीम और Wynk म्यूजिक के साथ-साथ प्राइम वीडियो मोबाइल वर्जन के 30-दिवसीय नि: शुल्क परीक्षण के लिए मुफ्त हैं।

Vodafone Idea के 200 रुपये से कम के प्लान

200 रुपये से कम के Vodafone-Idea के पास 148 रुपये और 149 रुपये के प्लान हैं। 148 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 1GB डेटा और 100 फ्री SMS मिलते हैं। प्लान की वैलिडिटी 18 दिनों की है। 149GB वाला प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ 3GB डेटा के साथ आता है। इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर 300 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है। कंपनी के ऐप या वेबसाइट से प्लान को रिचार्ज करने पर 1GB एडिशनल डेटा का फायदा मिलता है।

chat bot
आपका साथी