top menutop menutop menu

Jagran HiTech Awards 2019: डिजाइन फोन ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार

नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। लीडिंग डिजिटल मीडिया Jagran.com, 29 नवंबर 2019 को Jagran ‘Hi-Tech Awards 2019’ का आयोजन कर रही है। यह अवॉर्ड मोबाइल और मोबिलिटी के क्षेत्र में दिया जाएगा। यह पहली बार है जब कोई हिंदी डिजिटल मीडिया इस तरह के अवॉर्ड समारोह का आयोजन कर रही है। इस अवार्ड शो में मोबाइल (टेक) और मोबिलिटी (ऑटो) के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को अवार्ड दिया जाएगा। इसमें स्मार्टफोन्स, गैजेट्स, ब्रांड्स के अलावा कार और बाइक्स को विभिन्न कैटेगरी के लिए नोमिनेट किया गया है।

इस साल कई स्टाइलिश डिजाइन वाले स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च हुए हैं। इन स्मार्टफोन्स के यूनिक डिजाइन न सिर्फ यूजर्स को पसंद आए, बल्कि इनकी डिजाइन के साथ-साथ परफॉर्मेंस भी बेहतर रही हैं। हमने इन्हीं बेस्ट डिजाइन वाले स्मार्टफोन्स को इस कैटेगरी के लिए नोमिनेट किया है।

आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को इस कैटेगरी के लिए चुन सकते हैं। इसके लिए वोटिंग 16 नवंबर से 27 नवंबर 2019 तक चलेगी। अगर, आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट करना चाहते हैं तो https://www.jagran.com/hitech-awards/mobile-mobility.html पर जाकर वोट कर सकते हैं।

OPPO Reno2

इस स्मार्टफोन का डिजाइन काफी बेहतर है, इसके बैक में क्वॉड कैमरा सेट-अप दिया गया है। साथ ही इसमें स्टाइलिश शॉर्क-फिन सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट पैनल में फुल व्यू डिस्प्ले का एक्सपीरियंस मिलता है। OPPO Reno2 को हाथ में लेते ही आपको इस बात का एहसास हो जाएगा कि ये एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। फोन के फ्रंट पैनल में आपको नियर बेजल लेस डिजाइन देखने को मिलता है। कंपनी के दावों के मुताबिक, इसमें आपको 93 फीसद से ज्यादा का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिलता है। इसकी वजह से आप इस स्मार्टफोन में ऑनलाइन कंटेंट को बेहतर तरीके से स्ट्रीम कर सकेंगे। OPPO Reno2 के फ्रंट और बैक में भी Twilight Mist फिनिशिंग दी गई है।

iPhone 11

डिजाइन के मामले में इस साल लॉन्च हुआ Apple iPhone 11 सीरीज का नाम न हो ऐसा कैसे हो सकता है। पहली बार Apple ने अपने iPhone की डिजाइन में बड़ा बदलाव किया है। इस सीरीज के रियर पैनल में कैमरे के डिजाइन को बदला गया है। इसमें स्क्वॉयर डिजाइन वाला रियर कैमरा पैनल दिया गया है, जिसमें दो कैमरे और एक एलईडी फ्लैश दिया गया है। साथ ही इसके राउंडेड कॉर्नर को भी बेहतर बनाया गया है। iPhone 11 के बैक पैनल के अलावा इसके फ्रंट पैनल को भी ज्यादा आकर्षक बनाया गया है।

Samsung Galaxy S10/10+

Samsung Galaxy S10/10+ फ्लैगशिप स्मार्टफोन को इस साल यूनिक डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है। इसके फ्रंट में ड्यूल पंचहोल डिस्प्ले दिया गया है, जबकि बैक में वर्टिकली अलाइंड ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। Samsung के इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन्स की तरह ही इसमें कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। ये फोन 6.4 इंच के QHD+ डायनैमिक AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें भी नॉच फीचर नहीं दिया गया है यानी कि आपको इसमें फुल व्यू डिस्प्ले का एक्सपीरियंस मिलेगा। इसमें ड्यूल पंच होल या पिन होल दिया गया है जो कि फ्रंट या सेल्फी कैमरे के लिए इस्तेमाल किया जाता है। डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 दिया गया है।

OnePlus 7T Pro

OnePlus 7T Pro का लुक और डिजाइन भी OnePlus 7 Pro की तरह ही दिया गया है। इसमें 6.67 इंच का फ्लूड AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3D का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 3,120 x 1,440 पिक्सल दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है। OnePlus 7 Pro और OnePlus 7T की तरह ही इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन का डिस्प्ले HDR 10+ को भी सपोर्ट करता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है जो MIMO नेटवर्क को सपोर्ट करता है।

Vivo S1

Vivo S1 को भारत में दो कलर ऑप्शन्स कॉस्मिक ग्रीन और स्काइलाइन ब्लू में लॉन्च किया गया है। इसका लुक और डिजाइन काफी प्रीमियम है। कंपनी के इस साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन Vivo V15, V15 Pro की तरह इस फोन में पॉप-अप कैमरा नहीं दिया गया है। इस स्मार्टफोन का बैक पैनल फ्लैट है और इस पर लाइट पड़ने पर यह कई तरह के कलर को रिफ्लैक्ट करता है। इसके बैक में वर्टिकली अलाइंड ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। ट्रिपल रियर कैमरे के साथ ही एलईडी फ्लैश को भी इंटिग्रेट किया गया है। इस स्मार्टफोन में पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर्स के अलावा एक डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंस की भी दिया गया है। ये कंपनी के सबसे स्टाइलिश स्मार्टफोन की लिस्ट में शामिल है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.