क्या Realme MagDart है Apple की वायरलेस चार्जिंग तकनीक से बेहतर ? यहां जानिए सब कुछ

Realme एंड्रॉइड फोन के लिए मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट लाने वाली पहली कंपनी बन गई है। Apple को सीधे टक्कर देते हुए Realme दावा कर रहा है कि उसकी MagDart वायरलेस चार्जिंग तकनीक Apple के MagSafe सिस्टम की तुलना में काफी बेहतर और फास्ट चार्जिंग देता है|

Mohini KediaWed, 04 Aug 2021 11:07 AM (IST)
यह Realme की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme MagDart तकनीक अब ऑफिशियल हो गई है। जी हां, Realme एंड्रॉइड फोन के लिए मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट लाने वाली पहली कंपनी बन गई है। Apple को सीधे टक्कर देते हुए, Realme दावा कर रहा है कि उसकी MagDart वायरलेस चार्जिंग तकनीक Apple के MagSafe सिस्टम की तुलना में काफी बेहतर और फास्ट चार्जिंग देता है| अब देखने वाली बात है ये कि क्या सही में Realme का नया MagDart तकनीक Apple की Magsafe तकनीक को टक्कर दे पाएगा| आइए जानते हैं इस खबर में

दुनिया का पहला Android वायरलेस चार्जिंग

रियलमी ने अपने लेटेस्ट लॉन्च Realme Flash के साथ ही Android डिवाइसेज के लिए दुनिया का पहला मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग सिस्टम लॉन्च किया था | इसकी के साथ कंपनी ने इससे जुड़ी कुछ और एक्सेसरीज़ का भी अनावरण किया जो आपके लिए यूजफुल हो सकती हैं।

Realme MagDart तकनीक में क्या है खास?

इसकी सबसे आकर्षक बात ये है कि, MagDart वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशन एक 50W मैग्नेटिक वायरलेस चार्जर के साथ आता है, जिसे कंपनी के मुताबिक दुनिया में अभी तक का सबसे तेज वायरलेस चार्जर माना जाता है। आने वाले समय में कंपनी का टार्गेट मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग इकोसिस्टम को आगे बढ़ाना है। इस तकनीक का इस्तेमाल करके मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग की सुविधा देने वाला दूसरा ब्रांड Apple है, लेकिन वो सिर्फ Apple की ही कुछ डिवाइसेज को सपोर्ट देती है।

Realme MagDart के स्पेसिफिकेशन?

कंपनी के पहले कॉन्सेप्ट फोन में 4500mAh की बैटरी है, जो 50W तक की MagDart वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट कर सकती है। यह एक घंटे से भी कम समय में फोन की बैटरी को 0 से 100 प्रतिशत तक पूरी तरह से चार्ज कर देगा, ये लगभग उतना ही समय है जितना Realme 50W सुपरडार्ट वायर्ड चार्जर लेता है।

50W MagDart Charger

50W मैगडार्ट चार्जर को मेनबोर्ड और कॉइल टेम्परेचर को उचित स्तर पर रखते हुए और हाई स्पीड चार्जिंग को बनाए रखने के लिए एक एक्टिव एयर कूलिंग सिस्टम दिया गया है। इसके लिए Realme एक ऐसे फैन का इस्तेमाल कर रहा है जो चार्जर में अच्छा एयरफ्लो प्रदान करता है ताकि वह लंबे समय तक चार्जिंग पावर को हाई लेवल पर बनाए रख सके।

15W MagDart Charger

चार्जिंग पैड का माप केवल 3.9 मिमी है, जो Apple के MagSafe से 26.4 पतला है। MagDart 90 मिनट में 4,500 mAH की बैटरी के साथ एक Android फोन को पूरी तरह से चार्ज कर सकता है। Apple के सिस्टम (जो कि 15W पर भी चलता है) के साथ तुलना में पाया कि iPhone 12 Pro Max की 3,687 mAh की बैटरी एक फुल चार्ज के लिए पूरे तीन घंटे लेती है, यह सुझाव देती है कि Realme के MagDart की तुलना में चार्जिंग बहुत जल्दी थ्रॉटल हो जाती है।

2-in-1 MagDart Power Bank Base

एक और वायरलेस मैगडार्ट चार्जर है - यह स्टैंड जैसा दिखता है, लेकिन वास्तव में 2-इन-1 सिस्टम है। ये एक पावर बैंक की तरह काम करता है जो चलते-फिरते आपके फोन को टॉप अप करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें खास बात ये है कि पावर बैंक फोन को चार्ज करेगा, ठीक उसी समय चार्जिंग बेस बैटरी बैंक को रिचार्ज करेगी। Realme ने डिजाइन पर ध्यान दिया और वीगन लेदर और एल्युमीनियम के साथ इसे काफी आकर्षक बनाया। बेशक, जब आप फोन का इस्तेमाल करते हैं तो मैगडार्ट सिस्टम के मैग्नेट बैटरी को अटैच रख सकते हैं।

MagDart ecosystem accessories

कंपनी ने मैगडार्ट ecosystem में और भी कई प्रोडक्ट्स का अनावरण किया। मैगडार्ट ब्यूटी लाइट एक ऐसा केस है जिसमें फ्लिप अप रिंग लाइट है। इसकी अपनी कोई बैटरी नहीं है, इसके बजाय यह रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का इस्तेमाल करके फोन द्वारा संचालित होता है। फ्लैश में 60 LEDs हैं और आप ब्राइटनेस और कलर तापमान दोनों को कंट्रोल कर सकते हैं।

Magdart Wallet

मैगडार्ट वॉलेट एक और एक्सेसरी है। पावर बैंक की तरह, यह वीगन लेदर और एल्युमीनियम से बना है। इसमें तीन क्रेडिट कार्ड हो सकते हैं और इसमें एक बिल्ट-इन किकस्टैंड है, जो मूवी देखते समय या वीडियो कॉल में हॉप करते समय फोन को पकड़ने के लिए किकस्टैंड के रूप में भी काम करता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.