iQoo Z5 स्मार्टफोन इस दिन ग्लोबल बाजार में होगा लॉन्च, मिलेगा Snapdragon 778G प्रोसेसर का सपोर्ट

iQoo Z5 स्मार्टफोन अगले सप्ताह की 23 तारीख को ग्लोबल बाजार में दस्तक देने वाला है। कंपनी ने टीजर जारी कर फोन में क्वालकॉम की Snapdragon 778G चिपसेट होने की जानकारी दी है। इसके साथ ही हैंडसेट में 5G कनेक्टिविटी भी मिल सकती है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 03:41 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 03:41 PM (IST)
iQoo Z5 स्मार्टफोन इस दिन ग्लोबल बाजार में होगा लॉन्च, मिलेगा Snapdragon 778G प्रोसेसर का सपोर्ट
iQoo स्मार्टफोन की प्रतिकात्मक फाइल फोटो यह है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आईकू जेड 5 (iQoo Z5) स्मार्टफोन 23 सितंबर को ग्लोबली लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने इस फोन की लॉन्चिंग तारीख की जानकारी अपने आधिकारिक वीबो अकाउंट पर साझा की है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से एक टीजर भी जारी किया गया है, जिससे डिवाइस में क्वालकॉम के Snapdragon 778G प्रोसेसर होने का संकेत मिल रहा है। इसके अलावा अगामी स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग और 5G कनेक्टिविटी का सपोर्ट मिल सकता है।

iQoo Z5 का लॉन्चिंग इवेंट

कंपनी के मुताबिक, iQoo Z5 स्मार्टफोन का लॉन्चिंग इवेंट भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगा। इस इवेंट को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर लाइव देखा जा सकेगा।

iQoo Z5 की स्पेसिफिकेशन्स (संभावित)

iQoo Z5 स्मार्टफोन के टीजर फोटो को देखने से पता चलता है कि यह डिवाइस क्वालकॉम के Snapdragon 778G प्रोसेसर के साथ आएगा। इस डिवाइस में 8GB की LPDDR5 रैम दी जाएगी। इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और डुअल स्टेरियो स्पीकर मिल सकते हैं। वहीं, यह डिवाइस एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

iQoo Z5 की संभावित कीमत

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो iQoo Z5 स्मार्टफोन की कीमत 30,000 से 40,000 रुपये के बीच रखी जा सकती है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक इस फोन की कीमत या फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

iQoo Z5 की भारत में लॉन्चिंग

iQOO Z5 स्मार्टफोन भारत में जल्द लॉन्च होगा, हालांकि कंपनी की तरफ से इस डिवाइस की लॉन्चिंग तारीख की जानकारी साझा नहीं की गई है। वहीं, इस डिवाइस को बिक्री के लिए अमेजन इंडिया पर उपलब्ध कराया जाएगा।

iQoo Z5 के अलावा ये दो स्मार्टफोन हो सकते हैं लॉन्च

आपको बता दें कि 23 सितंबर को iQoo Z5 के अलावा iQoo Z5 Pro और iQoo Z5x को लॉन्च किया जा सकता है। iQoo Z5 Pro में एमोलेड डिस्प्ले, MediaTek Dimensity 900 प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है। वहीं, दूसरी तरफ iQoo Z5x स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 44 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके अलावा डिवाइस में 64MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है।

chat bot
आपका साथी