iPhone X में iOS 12.1 अपडेट करते समय हुआ ब्लास्ट, कंपनी कर रही जांच

यूजर ने दावा किया है कि जब ये हादसा हुआ तो वो फोन को कंपनी के ही लाइटनिंग केबल और वॉल एडप्टर से चार्ज कर रहा था

By Shilpa Srivastava Edited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 11:30 AM (IST)
iPhone X में iOS 12.1 अपडेट करते समय हुआ ब्लास्ट, कंपनी कर रही जांच
iPhone X में iOS 12.1 अपडेट करते समय हुआ ब्लास्ट, कंपनी कर रही जांच

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अमेरिका में iOS 12.1 अपडेट करते समय iPhone X में ब्लास्ट हो गया। यह खबर अमेरिका के फेडरल वे, वाशिंगटन से आई है। जिस यूजर का फोन ब्लास्ट हुआ है उसने दावा किया है कि उसका फोन 10 महीने पुराना है। जैसे ही उसने फोन में iOS 12.1 को अपडेट किया वैसे ही फोन में से घुंआ निकलने लगा और फोन ब्लास्ट हो गया। आपको बता दें कि iPhone X को कंपनी की दसवीं सालगिरह पर लॉन्च किया गया था।

iPhone X हुआ ब्लास्ट:

यूजर ने दावा किया है कि जब ये हादसा हुआ तो वो फोन को कंपनी के ही लाइटनिंग केबल और वॉल एडप्टर से चार्ज कर रहा था। हालांकि, जैसे ही फोन ब्लास्ट हुआ उसने वैसे ही चार्जर को फोन से रीमूव कर दिया। फोन के गर्म होते ही यूजर ने फोन को छोड़ दिया और उसमें से धुंआ निकलने लगा। यूजर ने इस बात की जानकारी एप्पल को दी है। कंपनी इस मामले की जांच कर रही है। साथ ही iPhone X को कंपनी को शिप करने के लिए भी कहा है। यूजर ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर एप्पल को दी थी।

इससे पहले iPhone की कॉम्पटीटर कंपनी Samsung के Galaxy Note 9 में भी ब्लास्ट हुआ था। इसे लॉन्च करते समय सैमसंग के सीईओ डीजे कोह ने कहा कि यह अभी तक का सबसे सुरक्षित स्मार्टफोन है। हालांकि, डीजे कोह की यह बात गलत साबित हुई है। दरअसल, एक महिला के पर्स में रखे गैलेक्सी नोट 9 में अचानक आग लग गई और फोन में ब्लास्ट हो गया। इस मामले को लेकर महिला ने सैमसंग के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यहां जानें पूरा मामला

chat bot
आपका साथी