iPhone और Instagram यूजर्स पर हैकर्स की पैनी नजर: रिसर्च

एक नई रिसर्च के मुताबिक हैकर्स के दो फेवरेट टारगेट्स बताए गए हैं जिनमें से एक iPhone और दूसरा Instagram है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:11 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 12:11 PM (IST)
iPhone और Instagram यूजर्स पर हैकर्स की पैनी नजर: रिसर्च
iPhone और Instagram यूजर्स पर हैकर्स की पैनी नजर: रिसर्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन्स हमारे जीवन का एक अहम अहम हिस्सा है। कॉलिंग से मैसेजिंग और इमेल से लेकर वीडियोज रिकॉर्ड करने तक फोन के जरिए कई काम किए जा सकते हैं। आज हम सभी स्मार्टफोन्स और ऐप्स पर काफी निर्भर हो चुके हैं। ऐसे में हैकर्स के लिए हमारी जानकारी हासिल करना भी बेहद आसान हो गया है। एक नई रिसर्च के मुताबिक, हैकर्स के दो फेवरेट टारगेट्स बताए गए हैं जिनमें से एक iPhone और दूसरा Instagram है।

Case24 की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि iPhone यूजर्स को Huawei फोन यूजर के मुकाबले 192 गुना ज्यादा हैक होने का खतरा है। आपको बता दें कि अमेरिका में iPhones को किसी भी अन्य ब्रांड के मुकाबले सबसे ज्यादा हैक या हैक करने का प्रयास किया गया है। रिसर्च के मुताबिक, अमेरिका में सबसे ज्यादा हैक किए गए ब्रांड्स में सबसे पहले iPhone का नाम है। इसके बाद Samsung, LG, Sony, Nokia और Huawei है। iPhones को 48,010 बार टारगेट किय गया है। वहीं, Samsung को 3,100 बार टारगेट किया गया है।

अगर ऐप्स की बात करें तो Instagram को हैकर्स द्वारा सबसे ज्यादा बार टारगेट किया गया है। इसे अमेरिका में 66,960 बार टारगेट किय गया है। वहीं, दूसरे नंबर पर Snapchat है जिसे 57,740 बार टारगेट किया गया है। इसके बाद WhatsApp, YouTube, Twitter, Messenger, Gmail, Facebook शामिल है। 

chat bot
आपका साथी