iPhone 12 का नया कलर वेरिएंट और AirTags ट्रैकर लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नये कलर वेरिएंट के साथ Apple iPhone ब्लैक ब्लू ग्रीन रेड व्हाइट और पर्पल कलर ऑप्शन में आएगा। इसके अलावा Apple के इवेंट में मच अवेटेड AirTags ट्रैकर को लॉन्च किया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स अपनी किसी भी डिवाइस को आसानी से सर्च कर सकेंगे।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:22 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:13 AM (IST)
iPhone 12 का नया कलर वेरिएंट और AirTags ट्रैकर लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह iPhone के नये कलर वेरिएंट की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने अपने Spring Loaded इवेंट का ऐलान गुरुवार को कर दिया है। इस दौरान Apple की तरफ से iphone 12 के नये कलर वेरिएंट का ऐलान किया गया है। Apple iPhone 12 का नया कलर वेरिएंट पर्पल कलर ऑप्शन में आएगा। यह पर्पल कलर अपडेट iphone 12 और iPhone 12 mini को मिला है। इसे इसी हफ्ते से प्री-आर्डर किया जा सकेगा। नये कलर वेरिएंट के साथ Apple iPhone ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, रेड, व्हाइट और पर्पल कलर ऑप्शन में आएगा। इसके अलावा Apple के इवेंट में मच अवेटेड AirTags ट्रैकर को लॉन्च किया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स अपनी किसी भी डिवाइस को आसानी से सर्च कर सकेंगे। 

कीमत और उपलब्धता  

iPhone 12 और iPhone 12 Mini के नये पर्पल कलर वेरिएंट को शुक्रवार यानी 23 अप्रैल से 30 देशों में प्री-आर्डर किया जा सकेगा। जबकि इसकी बिक्री 30 अप्रैल से शुरू होगी। iPhone 12 के पर्पल वेरिएंट की कीमत 79,900 रुपये है। जबकि iPhone 12 mini स्मार्टफोन 69,900 रुपये में आएगा। एक AirTags की कीमत 3,190 रुपये है। जबकि 4 पैक की कीमत 10,900 रुपये है। AirTags को Hermes एडिशन एसेसरीज के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी बिक्री 30 अप्रैल से शुरू होगी। 

Apple AirTags फीचर्स 

AirTags अल्ट्रा-वाइडबैंड (UWB) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है। यह U1 चिपसेट के साथ आता है, जो Apple डिवाइस जैसे iPhone, iPad और Apple Watch मॉडल को सर्च करने में मदद करता है. AirTags को ऑडिबल टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है। इसमें बिल्ड-इन स्पीकर के साथ ब्लूटूथ सपोर्ट दिया गया है। यह NFC और ब्लूटूथ LE कनेक्टिविटी ऑफर करता है।  AirTags में Siri सपोर्ट दिया गया है। इसमें एक साल की बैटरी लाइफ ऑफर की जाती है। AirTags IP67 वाटर और डस्ट रजिस्टेंस सपोर्ट के साथ आता है। इसे iPhone से कनेक्ट किया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी