Infinix लॉन्च करने वाला है तीन या चार नए डिवाइसेज: सीईओ अनीश कपूर

Infinix लॉन्च करने वाला है तीन या चार नए डिवाइसेज: सीईओ अनीश कपूर
Publish Date:Sat, 19 Sep 2020 10:59 PM (IST) Author: Renu Yadav

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Infinix ने हाल ही भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Infinix Note 7 को लॉन्च किया है। जिसकी खासियत है इसमें उपयोग किया गया MediaTek Helio G70 प्रोसेसर। यह प्रोसेसर यूजर्स को शानदार परफॉर्मेंस क्षमता प्रदान करने में सक्षम है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के दौरान हमारी बात हुई Infinix India के सीईओ अनीश कपूर से। इनसे हमने कंपनी के डेवलपमेंट और Infinix Note 7 में इस्तेमाल किए गए चिपसेट के बारे में सवाल किए। 

सवाल 1. Infinix ने आज अपना Note 7 लॉन्च कर दिया है और कंपनी ने इसमें नया MediaTek Helio G70 प्रोसेसर दिया है... क्या ये प्रोसेसर हम आगे आने वाले डिवाइसेज में भी देख सकेंगे?

जवाब: हम जितने भी डिवाइसेज बनाते हैं कोशिश करते हैं उन्हें बढ़िया से बढ़िया ऑप्टिमाइज करके बनाए। अभी तक बहुत सारे डिवाइसेज और मॉडल लॉन्च किए, जो कि लोगों को काफी पसंद भी आए। लेकिन इसमें हमें जो फीडबैक आई उसमें लोगों को यही शिकायत थी कि हमारा प्रोसेसर कमजोर होता है। लेकिन अब हमने इसे ठीक करने की कोशिश की है और इसकी शुरुआत Note 7 से की है। आगे हमें आशा है कि आने वाले डिवाइसेज में आपको अच्छे चिपसेट देखने को मिलेंगे। 

सवाल 2. Tier 2 और 3 शहरों में Infinix के ग्राहक काफी ज्यादा हैं.... इन ग्राहकों के लिए आप अपनी After Sales Service पर किस तरह काम कर रहे हैं?

जवाब: हमने शुरुआत से सर्विस सेंटर की सुविधा को बेहतर बनाया है और जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे है और अधिक बेहतर होती जा रही है। बता दें कि Infinix एक ऐसी कंपनी है जिसके स्मार्टफोन के अंदर ही इनबिल्ड सर्विस दी गई है। हमने स्मार्टफोन में कॉलकेयर के नाम से एक ऐप डाली हुई है जो कि हमारे इनहाउस सर्विस का ब्रांड है। इस ऐप में जाकर आपको अपना करीबी सर्विस सेंटर पता चल जाएगा। हमारे करीब 950 सर्विस सेंटर हैं और हम भारत में 650 से अधिक टाउन को कवर करते हैं। हमारे पास सर्विस कैपेबिलिटी पहले से मौजूद है। हम यह उम्मीद नहीं करते कि हमारे कंज्यूमर को सर्विस सेंटर में जाने की जरूरत पड़े। 

सवाल 3. चीन से इंपोर्ट बंद होने पर कुछ स्मार्टफोन्स कंपनियों की तरह... क्या Infinix के प्रोडक्शन में कुछ Impact देखने को मिला है?

जवाब: देखिए जब ऐसा कोई ग्लोबल इवेंट होता है या कोविड 19 की बात करें तो इस असर हर जगह ही देखने को मिलेगा। क्योंकि जब सारी चीजें बंद हो गई परेशानी आती हैं। हमारे साथ लगभग महीने ऐसा रहा। हमारे साथ भी इस दौरान कुछ चैलेंज थे लेकिन अब सब कुछ ट्रैक पर है और हम अगले तीन महीनों में 3 या 4 नए मॉडल्स लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे हैं। जिनमें बेहतर चिपसेट देखने को मिलेगा। नए स्मार्टफोन में काफी नयापन देखने को मिलेगा जैसा अभी तक हमारे किसी डिवाइस में नहीं देखा गया।  

सवाल 4. Flipkart पर एक्सक्लूजिव ऑनलाइन सेल्स तो आप करते ही हैं... क्या ऑफलाइन मार्केट में उतरने की आप किसी तरह की योजना बना रहे हैं।

जवाब: देखिए, Flipkart हमारा पार्टनर रहा है और शुरुआत से हम साथ रहे हैं। हमारी पार्टनरशिप बहुत अच्छी है और आगे भी रहेगी। कंन्जयूमर Flipkart पर जाकर Infinix का डिवाइस खरीद सकते हैं। इसके साथ ही हमने एक और शुरुआत की है क्योंकि हमारे पास काफी फीडबैक आ रहा था जो भी रिटेल प्वाइंट्स और ऑफलाइन कस्टमर हैं उनको फोन नहीं मिल पाते। तो हमने इसके लिए उड़ान शुरू किया है। उड़ान एक बी2बी प्लेटफॉर्म है जो कि रिटेलर्स को डायरेक्टली सप्लाई करता है। हम उड़ान के रिटेल प्वाइंट तक जाएंगे और यूजर्स को आराम से Infinix के डिवाइस मिल पाएंगे। 

 

सवाल 5. आपने Snokor ब्रांड के अंदर TWS iRocker को लॉन्च किया है... इस ब्रांड के अंतर्गत हम आगे और कितने डिवासेज बाजार में आते हुए देख सकते हैं? 

जवाब: जो TWS बेहद ही खास कैटेगरी है। यह एक ऐसी कैटेगरी है जो इंडिया में काफी लोकप्रिय हो रही है। हमारी कोशिश है कि हम इंडिया में अच्छी से अच्छी और ज्यादा से ज्यादा ऐसी डिवाइस लेकर आए। हर कोई कम कीमत में वैल्यू फॉर मनी डिवाइस चाहते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए Snokor से शुरुआत की है और आगे भी हम दो ​तीन डिवाइसेज ​लॉन्च करने की बात कर रहे हैं जो कि जल्द ही मार्केट में दस्तक देंगे। इनमें से एक डिवाइस को हम उपयोग भी कर रहे हैं। नए TWS डिवाइस 40 से 45 ​दिनों में लॉन्च होंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.